googleNewsNext

गोली मारो वाले बयान पर पलटे अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों को कहा झूठा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 1, 2020 06:28 PM2020-03-01T18:28:25+5:302020-03-01T18:28:25+5:30

 बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों को सीधा झूठा कह दिया. .  जब ठाकुर पत्रकारों ने भाजपा नेताओं की ओर से चुनाव के दौरान दी गयी हेट स्पीच और दिल्ली में हुए दंगों के बारे में पूछा गया तो केंद्रीय मंत्री ने साफ साफ कह दिया कि आप लोग झूठ बोल रहे हैं. मैने कब ऐसा कहा. साथ ही सलाह भी दी कि मीडिया को अपना ज्ञान बढ़ाएं. अनुराग ठाकुर रिठाला विधानसभा क्षेत्र में 27 जनवरी को एक जनसभा में गोली मारो वाले नारे लगवाये थे. लेकिन जरा सुनिए अब क्या कह रहे हैं मंत्री जी. 


दिल्ली विधानसभा चुनाव बीत गये और मन माफिक नतीजे नहीं आने पर शायद मंत्री की याद्दाशत कमजोर हो गयी. तो उनकी मदद के लिए हम आपको वो वीडियो दिख देते हैं जिसके सवाल पर पत्रकारों के झूठा करार दे रहे हैं. 

 दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने 30 जनवरी को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को तीन दिन और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को चार दिन तक चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया था. आदेश के अनुसार अनुराग ठाकुर 30 जनवरी को शाम पांच बजे से अगले 72 घंटे तक और वर्मा 96 घंटे तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार पर रोक लगाई थी. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने भाजपा नेताओं द्वारा संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के मुद्दे पर कथित तौर पर दिए गए घृणा भाषण के खिलाफ एउआईआर दर्ज करने में पुलिस की नाकामी पर नाराजगी ज़ाहिर की थी और पुलिस कमिश्नर को सोच समझकर पर फैसला लेने को कहा था. कांग्रेस ने कहा कि बजट सत्र के दूसरे चरण में वह सोमवार को दिल्ली दंगे का मुद्दा ज़ोरदार तरीके से उठाएगी. कांग्रेस हिंसा रोक पाने में पुलिस की नाकामी के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करेगी. 

 

टॅग्स :दिल्ली हिंसाकैब प्रोटेस्टअनुराग ठाकुरशाहीन बाग़ प्रोटेस्टजाफराबाद हिंसादिल्ली क्राइमDelhi ViolenceCitizenship Amendment Act CAA ProtestAnurag ThakurShaheen Bagh protestsJafrabad Violencedelhi crime