googleNewsNext

राणा कपूर और प्रियंका गांधी का पेंटिंग कनेक्शन, 2 करोड़ में हुआ था सौदा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 9, 2020 06:17 PM2020-03-09T18:17:32+5:302020-03-09T18:17:32+5:30

yes bank के संस्थापक राणा कपूर पहले ईडी के शिंकडे में आए फिर सीबीआई के शिकंजे में . इसके बाद मामले ने सियासी रंग लेना शुरू कर दिया. और इसकी आंच पहुंची कांग्रेस महासचविव प्रियंका गाधी तक . इस मामले में प्रियंका गांधी को लपेटा भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय से जिन्होंने 8 मार्च को आरोप लगाया कि येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर ने कुछ साल पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से एम एफ हुसैन की पेंटिंग खरीदी थी.  इस आरोप पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंहनी ने कहा कि ऐसे भद्दे, बिना किसी ज्ञान कि टिप्पणियों को डस्टबिन में डाल देना चाहिए. 
#ranakapoor #yesbank #priyankagandhi
सिंघवी ने कहा कि जब येस बैंक का लोन बुक दो सालों में 100 प्रतिशत बढ़ गया तब मालवीय ने सवाल क्यों नहीं पूछे.  क्या इस वक्त वित्त मंत्री और पीएम सो रहे थे. 
कांग्रेस ने दावा किया कि संकट से घिरा यह बैंक अतीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी वाले कई कार्यक्रमों का प्रायोजक रहा है.  कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी कहा कि प्रियंका ने राजीव गांधी के चित्र वाली हुसैन की जो पेंटिंग बेची थी उसका भुगतान चेक से हुआ था और इस पर इनकम टैक्स भी दिया गया था. अभिषेक मनु सिंघवी ने तंज करते हुए ये भी कहा कि शुक्र है. बीजेपी और भक्त ये, बैंक में हुए घोटाले के लिए नेहरू को दोषी नहीं ठहरा रहे हैं. 
#cbiraid #rajivgandhi #mfhussain
कांग्रेस येस बैंक के मामले पर आज भी हमलावर मोड दिखी. कांग्रेस का कहना है कि हजारों करोड़ का ऋण लाखों करोड़ तक कैसे पहुँचा. आखिर भाजपा अपनी नाकामियों के लिए कब तक मुँह छिपाएगी। देश तो जवाब माँग रहा है. कांग्रेस ने खुद पीएम को निशाने पर लेना शुरू कर दिया. कांग्रेस सोशल मीडिया पर लगातार सवाल पूछ रही है कि पीएम 6 मार्च 2020 को येस बैंक द्वारा स्पांसर्ड प्रोग्राम में क्यों शामिल हुए. जब कि बैंक पर rbi ने बैंक पर पाबंदिया लगाई हैं.  कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक कड़ा सवाल पूछा कि येस बैंक का लोन बुक 2014 के 55,633 करोड़ से 2019 में 2,41,499 करोड़ तक कैसे पहुंच गया. सिंघवी अमित मालवीय को निशाना बनाते हुए कहते हैं की हाल ही एमएफ हुसैन की एक पेटिंग 13 करोड़ में बेची गयी क्या आपने कोई सवाल पूछा. 
#amitmalviya #rbi #yesbankloanbook
दरअसल, अमित मालवीय ने  ट्वीट कर आरोप लगाया कि भारत में हर वित्तीय अपराध का गांधी परिवार से संबंध होता है.  माल्या सोनिया गांधी को फ्लाइट अपग्रेड टिकट भेजता था. उसकी मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम तक पहुंच थी.  अब वह फरार है. अमित मालवीय ने दावा किया, राहुल गांधी ने नीरव मोदी के ज्वेलरी कलेक्श्न का उद्घाटन किया.  राणा कपूर ने प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदी.  इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने कहा, ‘‘राजीव गांधी का पोर्टेट था  जिसे एम एफ हुसैन ने बनाया था.  इसे दो करोड़ रुपये में बेचा गया था.  ये 2010 में बेचा गया था. यह क्यों नहीं बताया गया कि इस राशि का भुगतान चेक से हुआ था और उसे आयकर फाइल करने में दर्शाया गया था. उन्होंने दावा किया,  राणा कपूर और येस बैंक ने प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रमों का प्रायोजन किया था.  प्रधानमंत्री ने कई बार राणा कपूर की तारीफ की और उनके निमंत्रण पर गए. इसका हम पूरा विवरण जारी कर रहे हैं.  इस प्रकार की वाहियात राजनीति से आप यानि अमित मालवीय खुद का और अपनी पार्टी का मजाक बना रहे हैं. 

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया गया है. 62 साल के राणा कपूर पीएमएलए के तहत रविवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार किया. ईडी ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए राणा कपूर की तीनों बेटियों राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर के मुंबई और दिल्ली स्थित घरों पर भी छापे मारे. ईडी सूत्रों का कहना है कि उनकी तीनों बेटियों को घोटाले से फायदा मिला है. 

 

 

टॅग्स :यस बैंकराणा कपूरप्रियंका गांधीराहुल गांधीमनमोहन सिंहनरेंद्र मोदीYes BankRana KapoorPriyanka GandhiRahul GandhiManmohan SinghNarendra Modi