googleNewsNext

Mukesh Ambani के घर Antilia के पास संदिग्ध कार में मिले Gelatin Sticks,खंगाली जा रही है CCTV फुटेज!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 26, 2021 10:13 AM2021-02-26T10:13:41+5:302021-02-26T10:14:05+5:30

द्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर जिलेटिन से भरी कार बरामद होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है.  पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया। मुंबई पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है. इस बीच संदिग्ध गाड़ी के अंदर से एक लेटर भी मिला है. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफFIR दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर गुरुवार की शाम एक संदिग्ध कार के मिलने से हड़कंप मच गया। स्कॉर्पियो कार से 20 जिलेटिन छड़ें बरामद हुईं। मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ता की टीमों ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी। 

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफFIR दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि वाहन के नंबर प्लेट पर जो Registration नंबर है वह अंबानी की सुरक्षा में लगी एक एसयूवी के ही समान है।
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया, ‘‘मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक स्कॉर्पियो वैन में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है और जल्द ही जांच के नतीजे सामने आ जाएंगे।

इसके बाद से मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई। चेक पोस्ट्स पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। इस दौरान आने-जाने वाली हर गाड़ियों की चेकिंग की गई। घटना के बाद मुंबई पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। मुकेश अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुकेश अंबानी के पास पहले से Z+ सिक्योरिटी कवर है।

कार मिलने के मामले की जांच क्राइम ब्रांच के साथ-साथ एंटी टेररिज्म स्क्वायड भी कर रही है. क्राइम ब्रांच के द्वारा आसपास के सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है, ताकि गाड़ी कहां से आई और किस तरह खड़ी की गई उसकी जानकारी टटोली जा सके. जिलेटिन मिलने का मामला गंभीर है, यही कारण है कि आतंकी एंगल को भी खंगाला जा रहा है.

टॅग्स :मुकेश अंबानीमुंबईmukesh ambaniMumbai