googleNewsNext

क्या डॉन करीब लाला और इंदिरा गांधी कभी मिले थे?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 16, 2020 02:14 PM2020-01-16T14:14:16+5:302020-01-16T14:15:22+5:30

 

शिवसेना नेता के संजय राउत जब इंदिरा गांधी के करीम लाला से मिलने वाले बयान पर घिर गये तो सफाई दी..सफाई में संजय राउत ने कहा कि मैं कभी भी आयरन लेडी इंदिरा गांधी की तारीफ से नहीं कतराया लेकिन बिना जाने बूझे कुछ कांग्रेसी चीख चिल्ला रहे हैं ..संजय राउत ने करीम लाला और इंदिरा गांधी की मुलाकात पर थोड़ी और सफाई दी.
बोले करीम लाला पठान समुदाय के नेता थे, उन्होंने 'पख्तून-ए-हिंद' नामक एक संगठन भी बनाया था.. पठान समुदाय के नेता के तौर करीम लाला देश के कई बड़े नेताओं से मिले थे ..इसी दौरान उनकी मुलाकात इंदिरा जी से हुई..जो मुंबई का इतिहास नहीं जानते वो मेरे बयान तो गलत ढंग से पेश कर रहे हैं.

संजय राउत जिनके चीखने चिल्लाने का जिक्र कर रहे हैं वो दो बड़े नाम हैं मुबंई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलंद देवड़ा और दूसरे हैं संजय निरुपम..मिलिंद देवड़ा ने कहा कि इंदिरा गांधी एक सच्ची देशभक्त थी और देश की सुरक्षा से कभी समझौता नहीं किया..संजय राउत को अपना बयान वापस लेना चाहिए..संजय राउत पर हमला करने में संजय निरुपम एक कदम आगे गये सलाह और धमकी दोनों दी.  

बेहतर होगा कि शिवसेना के मि.शायर दूसरों की हल्की-फुल्की शायरी सुनाकर महाराष्ट्र का मनोरंजन करते रहें..पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के खिलाफ दुष्प्रचार करेंगे तो उन्हें पछताना पड़ेगा।कल उन्होंने इदिराजी के बारे में जो बयान दिया है वो वापस ले लें.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को दावा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिली थीं..  करीम लाला, मस्तान मिर्जा उर्फ हाजी मस्तान और वरदराजन मुदलियार मुंबई के शीर्ष माफिया सरगनाओं में थे जो 1960 से लेकर अस्सी के दशक तक सक्रिय रहे। राउत ने कहा, ‘‘वे (अंडरवर्ल्ड) तय करते थे कि मुंबई का पुलिस आयुक्त कौन बनेगा, मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा.. उन्होंने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे उतर आता  था.. इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं.. . राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे.. राउत ने दावा किया कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम सहित कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींची.. शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने एक बार दाऊद इब्राहिम को फटकार लगाई थी.

टॅग्स :इंदिरा गाँधीसंजय राउतमुंबईIndira GandhiSanjay RautMumbai