googleNewsNext

Akhilesh Yadav वैक्सीन पर बयान देकर घर में ही घिरे, Mulayam Singh Yadav की छोटी बहू ने बताया गलत|Aparna Yadav

By गुणातीत ओझा | Published: January 4, 2021 10:24 PM2021-01-04T22:24:27+5:302021-01-04T22:26:11+5:30

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अखिलेश के बयान को गलत ठहराया है। अपर्णा यादव ने कहा ''यह जो उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की वैक्सीन है, मुझे नहीं लगता कि यह ठीक है।

अखिलेश वैक्सीन पर घर में ही घिरे
जेठ के लिए अपर्णा ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश (UP) के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के वैक्सीन पर दिए बयान पर घमासान मची हुई है। सोशल मीडिया (Social Media) पर उन्हें वैक्सीन पर दिए बयान को लेकर ट्रोल किया जा रहा है। अब उनके घर में ही उनके बयान को गलत बताया गया है। अखिलेश के बयान “बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे” का भाजपा (BJP) तो विरोध कर ही रही थी, अब मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) भी उसके खिलाफ मुखर हो गई हैं। हालांकि आज अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया कि उनका बयान वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों के खिलाफ नहीं बल्कि भाजपा की नियत के खिलाफ है। देश कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है लेकिन भारत बायोटेक की वैक्सीन को अचानक मंजूरी मिल जाने को कई लोग जल्दबाजी में उठाया गया कदम मान रहे हैं। कुछ को सरकार की नियत पर भरोसा नहीं है। उस पर एतराज करने वाले अखिलेश यादव भी हैं। 

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अखिलेश के बयान को गलत ठहराया है। अपर्णा यादव ने कहा ''यह जो उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की वैक्सीन है, मुझे नहीं लगता कि यह ठीक है। मैं समझती हूं कि यह भारत की वैक्सीन है। भारतीय डॉक्टर्स, भारतीय साइंटिस्ट्स इस पर बहुत ज्यादा अध्ययन और विचार करके यह वैक्सीन हमारे पास लेकर आए हैं।'' यहां पर बात बीजेपी या मोदी-योगी की नहीं हो रही है। यहां बात हमारे डाक्टरों और वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर हो रही है। यह बीजेपी की दवा नहीं है, और न ही बीजेपी की कोई लैब है। यह राजनीतिक बयान है। मुझे अपने डाक्टरों और वैज्ञानिकों पर भरोसा है कि वो न तो किसी राजनीतिक दल के लिए कार्य करते हैं, और न ही खुद राजनीति करते हैं। डाक्टर-रिसर्चर किसी राजनीतिक दल के नहीं बल्कि सबके हैं। वो राजनीतिक दल देखकर इलाज नहीं करते। इसलिए इस तरह की बात उचित नहीं है। लेकिन अगर किसी की इच्छा है कि उन्हें वैक्सीन नही लगवानी, तो यह उनकी व्यक्तिगत राय है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि ''देखिए मैं तो नहीं लगवाऊंगा वैक्सीन। मैंने अपनी बात कह दी, वो भी बीजेपी लगवाएगी, उसका भरोसा करूं मैं। अरे जाओ भाई…अपनी सरकार आएगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी। हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते।''

अखिलेश यादव का बयान आते ही उन पर भाजपा नेताओं के हमलों की झड़ी सी लग गई। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।” भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, यह जनता के बीच में भ्रम फैलने की कोशिश है। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि वैक्सीन को भाजपा से जोड़ने पर आश्चर्य है। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा यह वैज्ञानिकों का अपमान है। 

चारों तरफ किरकिरी होने के बाद आज अखिलेश यादव ने साफ किया कि उनका बयान वैज्ञानिकों की मेहनत के खिलाफ नहीं भाजपा की नियत के खिलाफ है। अखिलेश यादव ने कहा ''समाजवादी पार्टी या मेरा खुद का बयान किसी भी साइंटिस्ट, किसी भी वालंटियर, या जो लोग उसमें शामिल हुए हैं, चाहे वह किसी तरह के एक्सपर्ट हों, उन किसी पर सवाल नहीं है। सवाल भारतीय जनता पार्टी पर है।''

टॅग्स :अखिलेश यादवसमाजवादी पार्टीमुलायम सिंह यादवAkhilesh YadavSamajwadi PartyMulayam Singh Yadav