googleNewsNext

Farooq Abdullah बोले- Corona में गले लगाना तो दूर, पत्नी को Kiss भी नहीं किया| Corona Vaccine|Jammu-Kashmir

By गुणातीत ओझा | Published: January 18, 2021 10:48 PM2021-01-18T22:48:02+5:302021-01-18T22:48:48+5:30

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला रविवार को जम्मू में एक किताब के विमोचन समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने ऐसी बात कह दी कि दर्शकों की भीड़ ठहाके मारने लगी और अब सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है।

''मैं पत्नी को KISS भी नहीं कर सकता
गले लगाने का तो सवाल ही नहीं''

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) रविवार को जम्मू में एक किताब के विमोचन समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने ऐसी बात कह दी कि दर्शकों की भीड़ ठहाके मारने लगी और अब सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है। कार्यक्रम में बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) ने बड़ी अजीब स्थिति पैदा कर दी है और महामारी के आने के बाद से उन्होंने डर से अपनी पत्नी को किस (Kiss) तक नहीं किया है। इसके बाद वहां मौजूद लोग ठहाके लगाकर हंसने लगे।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'कोरोना के कारण स्थिति ऐसी हो गई है कि हाथ मिलाने या गले लगने से डरता है। यहां तक कि मैं अपनी पत्नी को किस तक नहीं कर सकता और गले लगने का तो सवाल ही नहीं है, जबकि दिल ऐसा करना चाहता है। मैं ये इमानदारी से कह रहा हूं।' फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से काफी परेशानी हुई है। अल्लाह करे ये बीमारी जल्द खत्म हो जाए।' उन्होंने आगे कहा, 'कोरोना की वैक्सीन आ गई है, लेकिन ये वक्त ही बताएगा कि ये वैक्सीन कितनी असरदार है।'

बता दें कि  डॉ. फारूक अब्दुल्ला जम्मू में गुज्जर देश चैरिटेबल ट्रस्ट में बाबा गुलाम शाह बादशाह विश्वविद्यालय राजोरी के पूर्व कुलपति मसूद अहमद चौधरी की आत्मकथा के पुस्तक विमोचन समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह जम्मू-कश्मीर में 4-जी मोबाइल इंटरनेट सेवा को बहाल करें।

फारुक अब्दुल्ला ने इंटरनेट को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अगर अपनी कुर्सी छोड़कर जम्मू-कश्मीर में रहें तो उन्हें पता चलेगा कि यहां के लोग 2 जी मोबाइल इंटरनेट सेवा से किस तरह मुश्किलों से घिरे हैं। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में 2-जी मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारत में जल्द 5-जी इंटरनेट की बात कर रहे हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोगों को 4जी मोबाइल इंटरनेट भी उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है।

अटल बिहार वाजयपेयी पर भी बोले फारूक

उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 2007 में कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने की बात की थी। मोदी सरकार अब 2022 तक यह वादा कर रही है। उम्मीद है कि 2040 से पहले यह लिंक बन जाएगा, लेकिन तब हम नहीं होंगे। कोरोना वैक्सीन पर अब्दुल्ला ने कहा वह आशा करते हैं कि वैक्सीन अभियान सफल हो ताकि लोग कोरोना वायरस से मुक्ति पा सकें।

उर्दू किसी धर्म की नहीं भारतीय भाषा

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कुछ लोग उर्दू को मुस्लिमों की भाषा के रूप में देखते हैं। ऐसा नहीं है उर्दू भारत की एक भाषा है और इसका प्रचार प्रसार और तेज होना चाहिए। जब हम नहीं होंगे तब भी उर्दू भाषा होगी। उन्होंने कहा गुज्जरों की हालत सुधरी नहीं है। वह आर्थिक रूप से कमजोर हैं और शैक्षणिक रूप से भी पिछड़े हुए हैं। इनको बेहतर शिक्षा मिले और आर्थिक स्थिति मजबूत हो इसके लिए सबको मिलकर काम करना होगा।

टॅग्स :फारुख अब्दुल्लाजम्मू कश्मीरकोरोना वायरसfarukh abdullahjammu kashmirCoronavirus