googleNewsNext

Kisan Tractor Rally में हिंसा के पीछे Deep Sidhu का हाथ, Sunny Deol बोले- मेरा उससे कोई संबंध नहीं!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: January 27, 2021 01:45 PM2021-01-27T13:45:58+5:302021-01-27T13:46:23+5:30

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के पीछे पंजाब के एक्टर और सिंगर दीप सिद्धू का नाम सामने आ रहा है. किसान नेताओं ने कहा कि दीप सिद्धू ने किसानों को भड़काया. रिपोर्ट्स की मुताबिक़ लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से कुछ दूरी पर लगे गए पोल पर निशान साहिब और किसान यूनियन का झंडा लगाया था. Actress गुल पनाग ने भी ट्वीट करके दीप सिद्धू पर आरोप लगाए.  सोशल मीडिया पर दीप सिद्धू की पीएम मोदी और अभिनेता से नेता बने सनी देओल के साथ तस्वीरें भी जमकर शेयर हुईं.  

 

बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) ने 2019 में पंजाब में गुरदासपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. उस समय एक्टर दीप सिद्धू उनके सहयोगी हुआ करते थे. लेकिन सनी देओल ने पिछले साल दिसंबर में दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के किसान आंदोलन में शामिल होने के बाद उससे दूरी बना ली थी.

 

वहीं सनी देओल (Sunny Deol) ने दीप सिद्धू को लेकर एक बार फिर कहा है कि उनसे उनका कोई लेना देना नहीं है. सनी देओल ने ट्वीट किया है और लिखा है, 'आज लाल किले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है, मैं पहले भी, 6 दिसंबर को, ट्विटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है. जय हिन्द.'

 

तो चलिए आपको बताए हैं कि दीप सिद्धू हैं कौन और वे इस आंदोलन से कैसे जुड़ गए.

पंजाब के मुक्तसर में जन्में दीप सिद्धू एक्टर और मॉडल है.  किंगफिशर मॉडल हंट समेत उन्होंने मॉडलिंग की कई प्रतियोगिताएं जीती हैं. एक्टिंग की दुनिया में उन्होंने फिल्म 'रमता जोगी' से कदम रखा. इस फिल्म को मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के बैनर विजेता फिल्म्स में बनाया गया था. इसके साथ ही वह लीगल एडवाइजर भी हैं.  उन्होंने राजनीति में 2019 से कदम रखा और गुरदासपुर से बीजेपी के नेता सनी देओल के लिए प्रचार किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो किसान आंदोलन के शुरू होते ही दीप सिद्धू काफी एक्टिव हो गए थे. 

 

जैसे ही किसान आंदोलन शुरू हुआ दीप सिद्धू सक्रिय हो गए. रास्तों को टोल फ्री करवाने और गांव-गांव जाकर किसानों को आंदोलन के लिए तैयार करने में सिद्धू ने भी अहम भूमिका निभाई.  युवा किसानों में इनकी लोकप्रियता काफी अधिक है. किसानों से जुड़े रहने के लिए वह खुद जमीन पर तो सक्रिय रहते  ही हैं, साथ ही डिजिटल का भी पूरा सहयोग लेते हैं. वह अक्सर फेसबुक लाइव के जरिए भी किसानों को संबोधित करते हैं.

 

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार किसान संगठनों की पुलिस से बातचीत चल रही थी और वह तय रूट से ही ट्रैक्टर परेड निकालने वाले थे, लेकिन आरोप लगाया गया है कि एक रात पहले ही दीप सिद्धू और गैंगस्टर से नेता बने लक्खा सिधाना कुछ किसानों से मिले और उन्हें भड़काया.

टॅग्स :किसान आंदोलनसनी देओलfarmers protestsunny deol