googleNewsNext

इजरायली दूतावास पर ब्लास्ट, कई गाड़ियों के शीशे चकनाचूर

By गुणातीत ओझा | Published: January 30, 2021 01:01 AM2021-01-30T01:01:35+5:302021-01-30T01:02:26+5:30

दिल्ली (Delhi) में इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास धमाका हुआ है। ब्लास्ट में 4 से 5 कारों के शीशे टूट गए हैं। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। स्पेशल सेल और  NIA की टीम घटनास्थल पर मौजूद है। दूतावास पर हुए धमाके की दिल्ली पुलिस ने पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक विस्फोट फुटपाथ के पास शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ, जिसमें 4 से 5 कारों के शीशे टूट गए। धमाका इजरायली दूतावास से करीब 150 मीटर की दूरी पर हुआ है। दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि इजरायल का दूतावास डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित है। दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि हमें शाम 5.45 बजे धमाके की कॉल मिली, जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, लोगों के लिए अभी रास्ते को बंद कर दिया गया है। बता दें कि भारत और इजरायल आज अपने राजनयिक संबंधों के 29 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। भारत में इजरायल के दूतावास ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह लो इंटेंसिटी ब्लास्ट था। किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। पुलिस इसे शरारती तत्वों की करतूत बता रही है। धमाके पर गृह मंत्रालय का बयान भी आया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि NIA की टीम मौके पर पहुंच रही है। वे जांच करेंगे कि धमाका कैसे हुआ। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

दिल्ली में जहां पर ये धमाका हुआ वो वीवीआईपी इलाके में आता है। यहीं से कुछ किमी की दूरी पर विजय चौक है, जहां पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी हो रही थी। इसमें, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मौजूद थे। ऐसे में जिस वक्त ये धमाका हुआ है उससे सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े होते हैं। गृह मंत्री अमित शाह पूरे घटना पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है। हालांकि अब से कुछ देर बाद गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो रहे हैं। दिल्ली में धमाके के बाद एयरपोर्ट, सरकारी इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भारत में इजरायल के दूतावास रॉन मल्का ने कहा कि दूतावास में सभी लोग सुरक्षित हैं। दूतावास को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हम दिल्ली पुलिस का सहयोग कर रहे हैं और विदेश मंत्रालय के साथ भी संपर्क में हैं।

टॅग्स :इजराइलदिल्लीदिल्ली क्राइमIsraeldelhidelhi crime