googleNewsNext

CWC Meeting: Ashok Gehlot और Anand Sharma के बीच तीखी बहस, नए Congress अध्यक्ष का चुनाव जून में

By गुणातीत ओझा | Published: January 24, 2021 09:26 PM2021-01-24T21:26:31+5:302021-01-24T21:27:28+5:30

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक संपन्न हो गई है। बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस दो खेमों में बंटी दिखाई दी। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के सामने ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आपस में उलझ पड़े।

CWC Meeting
जून में होगा नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक संपन्न हो गई है। बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस दो खेमों में बंटी दिखाई दी। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के सामने ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आपस में उलझ पड़े। फिलहाल CWC की बैठक में आगामी जून के महीने में कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करने का फैसला लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक CWC की बैठक में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस हुई। बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत ने आनंद शर्मा पर भड़कते हुए कहा कि आप हर 6 महीने में अध्यक्ष का चुनाव मांगते हैं, क्या आपको पार्टी के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है। इस पर पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को बीच-बचाव करना पड़ा। उन्होंने दोनों को टोकते हुए कहा कि वे ज्यादा भावुक न हों।

बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि जून 2021 में कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा। बताते चलें कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद से ही यह पद रिक्त चल रहा है। सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की कमान संभाल रही हैं। बैठक में किसानों के मामले पर एक प्रस्ताव पारित किया गया। कोरोना वैक्सीन के लिए वैज्ञानिकों को धन्यवाद देने और लोगों से टीका लगवाने के लिए आगे आने की अपील करते हुए भी एक प्रस्ताव पास किया गया। इसके अलावा वॉट्सऐप चैट लीक की जेपीसी जांच को लेकर भी एक प्रस्ताव पारित हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर सरकार का घमंड और असंवेदनशीलता साफ नजर आ रही है। सोनिया गांधी ने कहा कि नए कृषि कानूनों को जल्दबाजी में लागू किया गया, इस पर संसद में सही तरीके से चर्चा तक नहीं की गई।

सोनिया गांधी ने रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अरनब गोस्वामी की कथित वॉट्सएप चैट का हवाला देते हुए कहा कि दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से पूर्ण रूप से समझौता किया गया। सोनिया ने कहा, 'एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है। यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है। क्या सरकार इस पर सहमत होती है, यह देखना होगा।

टॅग्स :सोनिया गाँधीकांग्रेसअशोक गहलोतSonia GandhiCongressAshok Gehlot