googleNewsNext

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: सभी के दिलों में जिंदा हैं सुशांत

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: January 21, 2021 02:51 PM2021-01-21T14:51:33+5:302021-01-21T14:51:53+5:30

14 जून 2020 ये वो दिन था जिस दिन बॉलीवुड का चमकता सितारा सुशांत सिंह राजपूत हमेशा के लिए हमे अलविदा कह गए और अपने पीछे कई मिस्ट्री छोड़ गए. सुशांत सिंह राजपूत की आज बर्थ एनिवर्सरी है. इस मौके पर उनके फैन्स उनके परिवार वाले सब उन्हें याद कर बहुत इमोशनल भी हो रहे है. आज इसी ख़ास मौके पर सुशांत से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं. 


 सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना बिहार में हुआ था. पांच भाई-बहनों में सुशांत सबसे छोटे थे.  सुशांत की चार बड़ी बहनें भी हैं जिनमें से एक बहन मीतू सिंह स्टेट लेवल की क्रिकेटर भी हैं. सुशांत को घर-परिवार और आस-पड़ोस के लोग प्यार से 'गुलशन' के नाम से बुलाते थे. साल 2002 में सुशांत की मां का निधन हो गया था इसके बाद सुशांत बहुत बुरी तरह से टूट गए थे. अपनी आगे की पढ़ाई के लिए सुशांत दिल्ली आ गए.

 

फीजिक्स ओलंपियाड जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने शुरुआती पढ़ाई के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज का रूख किया. आपको ये बात जानकर बड़ी हैरानी होगी  सुशांत ने 11 इंजीनियरिंग कॉलेज की एंट्रेंस एग्जाम पास की. बाद में सुशांत ने इंजीनियरिंग छोड़कर थियेटर का रूख कर किया, पहले टीवी और फिर बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की.इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में करियर शुरू करने से पहले 2006 कॉमनवेल्थ गेम्स में परफॉर्म किया था. इसके अलावा 51वें फिल्मफेयर अवॉर्डस में बैकग्राउंड डासंर के तौर पर काम किया था.


सुशांत हमेशा से ही पैशनेट रहे है.  मुंबई आने के बाद सुशांत ने नादिरा बब्बर का थिएटर ग्रुप भी ज्वाइन किया साथ ही बैरी जॉन अकादमी से एक्टिंग की भी शिक्षा ली. फिल्मों में आने से पहले सुशांत ने टीवी में अपनी जगह बनाई थी.  साल 2008 में 'बालाजी टेलीफिल्म्स' के एक प्ले के लिए सुशांत ने ऑडिशन दिया और उन्हें सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' में 'प्रीत जुनेजा' का किरदार मिला.साल 2009 में सुशांत ने 'पवित्र रिश्ता' में भी मानव का किरदार निभाया और दर्शकों में काफी फेमस हो गए. लोग उन्हें सुशांत के नाम से कम, और 'मानव' के नाम से ज्यादा जानते थे.

 

सुशांत सिंह राजपूत की करियर की माइलस्टोन मूवी एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, केदारनाथ, छिछोरे, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी रही.  अपनी लव लाइफ को लेकर सुशांत काफी सुर्खियों में रहे हैं. सुशांत एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे. दोनों एक साथ लिव-इन में भी रहे. दोनों की पहली मुलाकात टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' के सेट पर हुई थी.ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी फिल्म में सुशांत को किसिंग सीन फिल्माना होता था तो वह अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के हामी भरने के बाद ही ऐसा सीन करते थे. इसके बाद अटकलें थी कि एक्ट्रेस कृति सेनन के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह से सुशांत और अंकिता का ब्रेकअप हुआ था.

टॅग्स :सुशांत सिंह राजपूतSushant Singh Rajput