googleNewsNext

Kangana Ranaut और Diljit Dosanjh के बीच Farmers Protest को लेकर छिड़ी Twiitter War, हुई गाली गलौज!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: December 4, 2020 11:58 AM2020-12-04T11:58:04+5:302020-12-04T11:58:23+5:30

 बॉलीवुड की पंगा गर्ल कंगना रानौत अपने ट्वीट और बेबाकी की वजह से अक्सर चर्चा में रहती. लेकिन इस बार उनका ये पंगा उन्हें महंगा सा पड़ता नज़र आ रहा है. आलम ये है की उनके ट्विटर अकाउंट को ससपेंड तक करने की मांग उठ रही है. किसान आन्दोलन पर अपने ट्वीट को लेकर कंगना चौतरफा घिर गई है. इतना ही नहीं कंगना और दिलजीत दोसांझ के बीच ज़बरदस्त ट्विटर वॉर भी छेड़ गई है.  

 

दरसल कंगना ने हाल ही में किए एक ट्वीट में शाहीन बाग वाली दादी को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी. पहले तो उन्होंने दावा किया कि वो दादी किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुईं और बाद में उन्होंने कह दिया कि ये 100 रुपये के लिए कहीं भी आ जा सकती हैं.  विवाद को बड़ता देख कंगना ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था.

 

पर कंगना के इस ट्वीट से चारो तरफ आग लगा दी थी . जिसके बाद  उस ट्वीट पर सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने जोरदार पलटवार किया. उन्होंने कंगना के दावों को गलत बताते हुए एक वीडियो शेयर किया. महिंदर कौर नाम की एक बूढ़ी दादी का वीडियो शेयर करते हुए दिलजीत ने लिखा- बंदे को इतना अंधा भी नहीं होना चाहिए. कुछ भी नहीं बोलना चाहिए. ये रहा पूरा सबूत. दिलजीत ने कंगना के सामने सच्चाई रखने की कोशिश की. मगर कंगना ने उन पर निजी हमला कर दिया.

 

कंगना रनौत ने दिलजीत को करण जौहर का पालतू बता दिया. ट्वीट कर कंगना ने लिखा- ओ करण जौहर के पालतू, जो शाहीन बाग में नागरिकता कानून के समय विरोध कर रही थीं, वो बिलकिस बानो दादी जी थी. वहीं बाद में किसानों के साथ भी धरना देती दिख गईं. महिंदर कौर जी को तो मैं जानती भी नहीं हूं. ये क्या ड्रामा चलाया है तुमने 

 

अब कंगना की इस सफाई के बाद दिलजीत ने फिर एक्ट्रेस पर पलटवार किया. कंगना का उन्हें पालतू कहना रास नहीं आया और उन्होंने इस पर रिएक्ट करते हुए लिखा- तूने जितने लोगों के साथ फिल्म की है, क्या तू सभी की पालतू है? दिलजीत ने आगे लिखा- झूठ बोलना और फिर लोगों को भड़काना, उनकी भावनाओं के साथ खेलना, ये सब तो आप अच्छे से जानती हैं कंगना जी. दिलजीत के इस पलटवार पर कंगना का गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच गया.

 

कंगना ने दिलजीत को चमचा बताते हुए ट्वीट किया- ओ चमचे तू जितनों की चाट-चाट के काम लेता है, ज्यादा मत उछल, मैं कंगना रनौत हूं, तेरे जैसों की चमची नहीं हूं.

 

वहीं एक और ट्वीट में कंगना ने हर उस शख्स को चेतावनी दे दी जो उन्हें बदनाम करने की कोशिश करते हैं. ट्वीट में कंगना ने लिखा- सुनो गिद्दों मेरी ख़ामोशी को मेरी कमज़ोरी मत समझना, मैं सब देख रही हूं किस किस तरह से तुम झूठ बोलकर मासूमों को भड़का रहे हो और उनको इस्तेमाल कर रहे हो.

 

कंगना आगे लिखती हैं-  जब शाहीन बाग की तरह इन धरनों का रहस्य खुलेगा तो मैं एक शानदार स्पीच लिखूंगी और तुम लोगों का मुंह काला करूंगी. कंगना का ये ट्वीट वायरल हो चुका है.

 

कंगना रनौत और दिलजीत के बीच छिड़ा ये ट्विटर वॉर इस समय चर्चा का विषय बन चुका है. लेकन इस वॉर में दिलजीत, कंगना पर भारी पड़ते दिख रहे हैं क्योंकि उनके तमाम फैन्स इस समय एक्ट्रेस को ट्रोल कर रहे हैं. कई सेलेब दिल्ल्जीत को सपोर्ट भी कर रहे है. इतना ही नहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने ट्वीट कर कंगना को अपने ट्वीट के लिए सार्वजनिक  तौर पर माफी मांगने को कहा है। उन्होंने लिखा, 'मैं आपके साहस और एक्टिंग के लिए आपका सम्मान करता हूं लेकिन मैं किसी ऐसे को स्वीकार नहीं करूंगा जो मेरी मां का अपमान करे. ऐसा करने के लिए आपको जरूर सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.'

 

इस बीच कंगना रनौत के खिलाफ गुरुवार की शाम बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. इसमें रनौत पर उनके ट्विटर अकाउंट के जरिए लगातार देश में 'नफरत और घृणा' फैलाने का आरोप लगाया गया है. याचिकाकर्ता की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि कंगना के ट्वीट से देश में लगातार नफरत फैलाने, देशद्रोह फैलाने की कोशिश होती है और देश को उनके अतिवादी ट्वीट्स से विभाजित करने का प्रयास किया जा रहा है. याचिका में कहा गया है कि सोशल मीडिया में उन्होंने एक धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

 

ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा कि ट्विटर एकमात्र ऐसा मंच नहीं है जहां वह अपनी राय दे सकती हैं.
कंगना ने ट्विटर पर लिखा है, "मैं लगातार अखंड भारत की बात कर रही हूं. टुकड़े-टुकड़े गैंग से हर रोज लड़ रही हूं और मुझ पर ही देश बांटने का आरोप लग रहा है. वाह! क्या बात है, खैर मेरे लिए ट्विटर अकेला ऐसा प्लेटफॉर्म नहीं है."

 

उन्होंने कहा, "टुकड़े गैंग याद रखना, मेरी आवाज दबाने के लिए तुम्हें मुझे मारना होगा और फिर मैं हर भारतीय के जरिए बोलूंगी और यही मेरा सपना है. तुम जो भी करोगे, मेरा सपना और मकसद ही सच होगा. इसीलिए मैं खलनायकों को प्यार करती हूं.

टॅग्स :कंगना रनौतदिलजीत दोसांझKangana Ranautdiljit dosanjh