दुबई घूमने के लिए अब नहीं करने होंगे पैसे खर्च, आपके 2 दिन का खर्च उठाएगी सरकार

By मेघना वर्मा | Published: June 23, 2018 03:52 PM2018-06-23T15:52:18+5:302018-06-23T15:52:18+5:30

भारतीय टूरिस्टों के लिए यूएई कैबिनेट ने यह फैसला लिया है।

uae offers indian tourists for free transit visa to gulf countries | दुबई घूमने के लिए अब नहीं करने होंगे पैसे खर्च, आपके 2 दिन का खर्च उठाएगी सरकार

दुबई घूमने के लिए अब नहीं करने होंगे पैसे खर्च, आपके 2 दिन का खर्च उठाएगी सरकार

भारत के टूरिस्ट के बीच विदेश घूमने का क्रेज हमेशा ही रहा है। इसी के ध्यान में रखकर यूनाइटेड अरब अमीरात यानी यूएई की ओर से एक अहम फैसला लिया गया है। जिसके तहत अब भारतीय टूरिस्ट दो दिन यानी 48 घंटे के लिए फ्री में दुबई में रूक सकते हैं। जी हां आपने सही सुना, क्या है पूरा मामला आइए हम आपको बताते हैं। 

दो दिन का फ्री मिलेगा ट्रांजिट वीजा

इस सुविधा के अन्तर्गत दो दिन का फ्री ट्रांजिट वीजा हर टूरिस्ट को दी जाएगी। इसके तहत आप दुबई और आबू धाबी होते हुए अगर कहीं भी जा रहे हों तो आप दो दिन या 48 घंटे तक दुबई में फ्री रह सकते हैं। आपका सारा खर्च दुबई सरकार उठाएगी। 

ये भी पढ़ें- किताबों से है प्यार तो जरूर जाएं देश की इन 5 अनोखी लाइब्रेरी में, केले के पत्तों पर पढ़ने मिलेगें प्रचीन दस्तावेज

बढ़ा भी सकते है यह समय

अगर आप चाहे तो आप अपना ये दो दिन का समय बढ़ा भी सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 50 दिरहम यानी मात्र एक हजार रूपए ही देने होंगे। इसके बाद आपकी यह दो दिन की समय सीमा बढ़कर चार दिन की हो जाएगी मतलब 48 घंटे से 96 घंटे हो जाएगी। 

भारतीय टूरिस्ट को लुभाना है वजह

भारतीय टूरिस्टों को लुभाने के लिए यूएई कैबिनेट ने यह फैसला लिया है। हालांकी यह नये नियम कब से लागू होंगे, इसकी अभी कोई घोषणा नहीं हुई है। आप इन ट्रांजिट वीजा को सभी यूएई एयरपोर्ट पर पासपोर्ट कंट्रोल हॉल में एक्‍सप्रेस काउंटर्स से हासिल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- मॉनसून के समय बना रहे हैं घूमने का प्लान तो इन 7 चीजों का रखें ध्यान

इस लिस्ट में और भी कई नाम है शामिल

यूएई के अलावा दुनिया के बाकी सभी देश भी भारत के टूरिस्टों को अपनी ओर आकर्षित करने की राह पर निकल पड़े हैं। यूएई के अलावा अपने वीजा के नियमों को और आसान बनाने वाले देशों में इजरायल, जापान, ओमान समेत कई अन्य देश भी हैं। 

Web Title: uae offers indian tourists for free transit visa to gulf countries

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे