प्रपोजल के अनुसार, टू-वीलर पर लोड किए जाने वाले बॉक्स की लंबाई 550 mm, चौड़ाई 510 mm और ऊंचाई 500 mm से ज्यादा नहीं होगी। इसके साथ ही बॉक्स और उसमें लोड किए गए सामान सहित इसका वजन 30 किलोग्राम से ज्यादा नहीं होना चाहिए। ...
आपको बता दें कि कारों को सुरक्षित मानने के लिए ग्लोबल एनसीएपी (NCAP) एजेंसी की क्रैश टेस्ट में मिले रेटिंग को मानक माना जाता है। इस मामले में भारत में कई कारों को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग में 5 स्टार मिले हैं। ...
जिस तरह से क्रैश टेस्ट के लिए अल्ट्रॉज के टॉप एंड मॉडल को चुना गया था ठीक उसी तरह ग्लोबल एनसीएपी ने XUV300 के भी टॉप एंड मॉडल (W8) को क्रैश टेस्ट के लिए चुना। ...
कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी चालकों को व्यापक प्रशिक्षण देगी जिसमें गाड़ी चलाने के साथ अच्छा आचरण भी शामिल है। मारुति का कहना है कि सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिये कौशल प्रशिक्षण और बेहतर आचरण महत्वपूर्ण है। ...
हेलमेट खरीदते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका हेलमेट ज्यादा भारी नहीं होना चाहिए। भारी हेलमेट की वजह से लंबी दूरी के दौरान गर्दन में दर्द हो सकता है। हेलमेट का वजन 1200 से 1350 ग्राम से ज्यादा न हो तो बेहतर होगा। ...
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि ऐसे अधिकारी जो फाइलें दबाकर बैठे रहते हैं और न तो खुद कोई फैसला करते है और न दूसरों को करने देते हैं उन्हें बाहर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लालफीताशाही हर्गिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ...
चालक व दो सवारियों की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि, महिला व दो अन्य लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एसपी (देहात) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया, "प्रत्यक्षदर्शियों व घायलों के मुताबिक टैम्पो-रिक्शा चालक ने बिना साइड मिले आगे चल रहे वाह ...