टेनिस करियर को लेकर सानिया मिर्जा ने लिया फैसला, कहा...

By भाषा | Published: February 9, 2019 08:37 PM2019-02-09T20:37:48+5:302019-02-09T20:38:22+5:30

पिछले साल अक्तूबर में सानिया ने बेटे को जन्म दिया था और इस शीर्ष भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि अब वह खेल में वापसी करना चाहती हैं और वह जल्द ही अपनी ट्रेनिंग शुरू कर देंगी।

Sania Mirza eyes a comeback by year end | टेनिस करियर को लेकर सानिया मिर्जा ने लिया फैसला, कहा...

टेनिस करियर को लेकर सानिया मिर्जा ने लिया फैसला, कहा...

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा बेटे के जन्म के बाद अब साल के अंत तक खेल में वापसी करने की योजना बना रही हैं। बत्तीस साल की खिलाड़ी ने अंतिम टूर्नामेंट अक्तूबर 2017 में चाइना ओपन खेला था, जिसमें उन्हें घुटने में चोट लग गयी थी और वह पिछले साल के शुरू में टूर्नामेंट में नहीं खेली थीं।

पिछले साल अक्तूबर में सानिया ने बेटे को जन्म दिया था और इस शीर्ष भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि अब वह खेल में वापसी करना चाहती हैं और वह जल्द ही अपनी ट्रेनिंग शुरू कर देंगी। ‘द हिंदू’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर उन्होंने कहा, ‘‘वापसी की संभावना साल के अंत तक है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘अगले दस दिन में मेरा ट्रेनर आ रहा है। अब मैंने वजन कम कर लिया है, अब टेनिस के लिये विशेष ट्रेनिंग करूंगी। मैं अभी 32 साल की हूं और टेनिस खिलाड़ी के तौर पर मैं इतनी युवा नहीं हूं। लेकिन अगर मैं कोशिश नहीं करूंगी तो मुझे पछतावा होगा। टेनिस मेरी जिंदगी है, इसने मुझे सबकुछ दिया है। अब भी मुझमें कुछ टेनिस बचा है।’’ उन्होंने कहा कि वह जर्मनी की 22 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली महान खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ से प्रेरणा लेती हैं, जिन्होंने काफी कुछ शादी और बच्चे के जन्म के बाद ही हासिल किया। 

उन्होंने कहा, ‘‘स्टेफी ग्राफ को देखकर अब भी मैं हैरान हो जाती हूं। वह बेहतरीन उदाहरण है क्योंकि लोग कहते हैं कि एक महिला को सबकुछ नहीं मिल सकता लेकिन उन्होंने सबकुछ हासिल किया। मैं उनसे प्रेरणा लेती हूं। वह महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने शादी और बच्चे होने के बाद जिंदगी में काफी चीजें हासिल कीं।’’ अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए सानिया ने कहा कि जान मैकनरो उनके पसंदीदा हैं। 

Web Title: Sania Mirza eyes a comeback by year end

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे