सानिया मिर्जा की धमाकेदार वापसी, जीता होबार्ट इंटरनेशनल का डबल्स खिताब

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 18, 2020 12:18 PM2020-01-18T12:18:30+5:302020-01-18T12:27:42+5:30

Sania Mirza: सानिया मिर्जा ने टेनिस कोर्ट में धमाकेदार वापसी करते हुए यूक्रेन की अपनी जोड़ीदार के साथ जीता होबार्ट इंटरनेशनल का डबल्स खिताब

Sania Mirza and Nadiia Kichenok win Hobart International doubles title | सानिया मिर्जा की धमाकेदार वापसी, जीता होबार्ट इंटरनेशनल का डबल्स खिताब

सानिया मिर्जा ने नादिया किचनोक के साथ मिलकर जीता होबार्ट इंटरनेशनल डबल्स का खिताब

Highlightsसानिया मिर्जा ने होबार्ट इंटरनेशनल का महिला डबल्स खिताब जीतासानिया और उनकी जोड़ीदार नादिया ने फाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को अपनी जोड़ीदार यूक्रेन की नादिया किचनोक के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल का डबल्स खिताब जीत लिया।

करीब ढाई साल बाद वापसी कर रहीं सानिया ने फाइनल में किचनोक के साथ मिलकर चीन की झांग शुआई और पेंग शुआई की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात देते हुए खिताब अपन नाम किया।   

इससे पहले शुक्रवार को सानिया ने नादिया के साथ मिलकर मारिये बाउजकोवा और तमारा जिडांसेक को 7-6(3), 6-2 हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। 

फाइनल में सानिया और नादिया ने दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी शुआई पेंग और शुआई झांग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए सीधे सेटों में जीत हासिल की।

पेंग और झांग को क्वॉर्टर फाइनल और सेमीफाइनल में वॉक ओवर मिला था। चीनी जोड़ी को क्वॉर्टर फाइनल में हीथर वॉटसन के चोटिल होने और सेमीफाइनल में बेल्जियम की एलिसन वॉन की सांस की तकलीफ ने उन्हें आसानी से फाइनल में पहुंचा दिया था।

सानिया ने ढाई साल बाद जीता पहला खिताब

ये बेटे इजहान के जन्म के बाद से सानिया का पहला खिताब है। वह 2018 और 2019 में नहीं खेली थीं। ये सानिया के करियर का कुल 42वां डब्ल्यूटीए खिताब है और 2017 में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल ट्रॉफी जीतने के बाद से ये उनकी पहली खिताबी जीत है।

सानिया ने इस टूर्नामेंट से ही करीब ढाई साल बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी। इससे पहले वह आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं। सानिया ने अक्टूबर 2018 में बेटे इजहान को जन्म दिया था। इस स्टार टेनिस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है। 

Web Title: Sania Mirza and Nadiia Kichenok win Hobart International doubles title

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे