US Open: राफेल नडाल ने पांचवीं बार बनाई फाइनल में जगह, 19वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए दानिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 7, 2019 08:56 AM2019-09-07T08:56:46+5:302019-09-07T08:56:46+5:30

Rafael Nadal: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने सेमीफाइनल में इटली के मैटियो बारेटिनी को 7-6 (8/6), 6-4, 6-1 से हराते हुए फाइनल में बनाई जगह

Rafael Nadal reaches into US Open Final, set clash with Daniil Medvedev | US Open: राफेल नडाल ने पांचवीं बार बनाई फाइनल में जगह, 19वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए दानिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे

राफेल नडाल ने यूएस ओपन फाइनल में पांचवीं बार बनाई जगह

18 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में इटली के मैटियो बारेटिनी को 7-6 (8/6), 6-4, 6-1 से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है। 

इस जीत के साथ ही नडाल ने अपने कुल 27वें ग्रैंड स्लैम और पांचवें यूएस ओपन फाइनल में जगह बनाई। अगर वह इसे जीतने में कामयाब रहते हैं तो ये उनका चौथा यूएस ओपन खिताब और कुल 19वां ग्रैंड स्लैम होगा। 

इससे वह सबसे ज्यादा पांच यूएस ओपन जीत के रोजर फेडरर, पीट सम्प्रास और जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड से महज एक जीत दूर रह जाएंगे।

फाइनल में रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव से होगी भिड़ंत

अब फाइनल में नडाल का सामना रूस के दानिल मेदवेदेव से होगा जिन्होंने सेमीफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिग्रोर दिमित्रोव को 7-6 (7/5), 6-4, 6-3 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। 

इससे पहले हुए एकमात्र मुकाबले में नडाल ने पिछले महीने मॉन्ट्रियल ओपन फाइनल में दानिल मेदवेदेव को मात दी थी। लेकिन इसके एक हफ्ते बाद ही सिनसिनाटी मास्टर्स से नडाल के हट गए थए और मेदवेदेव ने ये खिताब जीता था। 

यूएस ओपन सेमीफाइनल में बारेटिनी पर भारी पड़े नडाल

सेमीफाइनल में पहले सेट में नडाल और बारेटिनी के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला और हर एक अंक के लिए जद्दोजेहद हुई। लेकिन अंत में नडाल ने 74 मिनट में पहला सेट 7-6 से अपने नाम कर लिया। 

दूसरे सेट में भी बारेटिनी ने जोरदार खेल दिखाया और नडाल पर 3-2 से बढ़त हासिल कर ली। लेकिन दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने जोरदार वापसी करते हुए पहले 3-3 से बराबरी की और फिर सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया।

तीसरा सेट एकतरफा रहा और 33 वर्षीय नडाल ने इस सेट में बारेटिनी को टिकने का मौका ही नहीं दिया। इस सेट में नडाल ने सिर्फ एक गेम गंवाया और इसे 6-1 से अपने नाम करते हुए फाइनल में जगह बना ली।

Web Title: Rafael Nadal reaches into US Open Final, set clash with Daniil Medvedev

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे