नडाल ने तोड़ा फेडरर का सबसे ज्यादा एटीपी मास्टर्स जीत का रिकॉर्ड, रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 9, 2019 10:57 AM2019-08-09T10:57:39+5:302019-08-09T10:57:39+5:30

Rafael Nadal: स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाते हुए एटीपी मास्टर्स 1000 में सबसे ज्यादा जीत का फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा

Rafael Nadal overtakes Roger Federer for most ATP Masters 1000 wins, with victory in roger cup | नडाल ने तोड़ा फेडरर का सबसे ज्यादा एटीपी मास्टर्स जीत का रिकॉर्ड, रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

राफेल नडाल ने तोड़ा एटीपी मास्टर्स में सबसे ज्यादा जीत का फेडरर का रिकॉर्ड

Highlightsनडाल ने तोड़ा एटीपी मास्टर्स 1000 में सबसे ज्यादा जीत का रोजर फेडरर का रिकॉर्डनडाल ने रोजर्स कप के दौरान दर्ज की एटीपी मास्टर्स में 379वीं जीत, फेडरर को छोड़ा पीछेनडाल गाइडो पेल्ला को हराकर नौवीं बार पहुंचे रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने रोजर्स कप में गाइडो पेल्ला के खिलाफ जीत हासिल करते हुए रोजर फेडरर का एटीपी मास्टर्स 1000 में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

गाइडो को रोजर्स कप में गुरुवार को खेले गए मैच में गाइडो पेल्ला को 6-3, 6-4 से हराते हुए नडाल ने एटीपी मास्टर्स 1000 में अपनी 379वीं जीत दर्ज करते हुए फेडरर के 378 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने नौवीं बार रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली।

अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए नडाल का सामना शुक्रवार को इटली के फैबिया फोगनिनी से होगा, जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के एड्रियन मन्नारिनो को 6-2, 7-5 से मात दी।

नडाल ने गाइडो के खिलाफ दर्ज की आसान जीत

गाइडो के खिलाफ अपने पिछले तीनों मुकाबलों को सीधे सेटों में जीतने वाले इस पूरे मैच के दौरान पूरे नियंत्रण में दिखे।

18 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल को इस मैच को महज 1 घंटे 47 मिनट में जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई और वह मॉन्ट्रियल के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए। 

पेल्ला के एक मिसहिट फोरहैंड शॉट से नडाल को पहले सेट के दूसरे गेम में एकमात्र ब्रेक मिला, जो स्पेनी खिलाड़ी के लिए पर्याप्त था। 

इसके बाद नडाल ने दूसरे सेट में भी पेल्ला की सर्विस तोड़ी और 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। हालांकि पेल्ला ने छठे गेम में नडाल की सर्विस तोड़ते हुए वापसी करने की कोशिश, लेकिन ये सिर्फ हार का अंतर कम करना साबित हुआ।

नडाल ने इसके बाद सेट और मैच दोनों अपने नाम करते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना लगी और फेडरर का एटीपी मास्टर्स 1000 में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

Web Title: Rafael Nadal overtakes Roger Federer for most ATP Masters 1000 wins, with victory in roger cup

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे