एशियन गेम्स में लिएंडर पेस हिस्सा लेंगे या नहीं, उनके कप्तान को नहीं है जानकारी

By भाषा | Published: August 16, 2018 04:56 PM2018-08-16T16:56:45+5:302018-08-16T16:58:14+5:30

भारतीय टेनिस दल एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया के पालेमबांग पहुंच गया, लेकिन टीम में शामिल सबसे बड़ा नाम लिएंडर पेस इस दौरान टीम के साथ नहीं थे।

no idea of leander paes arrival details to men's team coach Zeeshan Ali | एशियन गेम्स में लिएंडर पेस हिस्सा लेंगे या नहीं, उनके कप्तान को नहीं है जानकारी

एशियन गेम्स में लिएंडर पेस हिस्सा लेंगे या नहीं, उनके कप्तान को नहीं है जानकारी

पालेमबांग, 16 अगस्त। भारतीय टेनिस दल एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया के पालेमबांग पहुंच गया, लेकिन टीम में शामिल सबसे बड़ा नाम लिएंडर पेस इस दौरान टीम के साथ नहीं थे। पुरुष टीम के कोच और कप्तान जीशान अली रविवार को शुरू हो रही टेनिस स्पर्धाओं से तीन दिन पहले पेस के आगमन की कोई जानकारी नहीं है।

जीशान ने कहा, कि मुझे उसके आने की कोई जानकारी नहीं है। सिर्फ पेस ही आपको बता सकता है कि वह कब आ रहा है। पिछली बार जब मेरी उससे बात हुई थी तो उन्होंने कहा था कि सिनसिनाटी में खेलेगा और फिर पालेमबांग आएगा। लेकिन वह वहां भी नहीं था।

इस बीच अभी यह भी तय नहीं है कि 18 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन पेस युगल में किसके साथ जोड़ी बनाएंगे। रोहन बोपन्ना और दिविज शरण के साथ एक खेलने की उम्मीद है और ऐसे में पिछली बार 2006 में एशियाई खेलों में खेलने वाले पेस अनुभवहीन सुमित नागल या एकल विशेषज्ञ रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बना सकते हैं।

वर्ष 1994 में हिरोशिमा में पहली बार एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले पेस पहले ही इस प्रतियोगिता में पांच स्वर्ण पदक जीत चुके हैं और इन खेलों में अपने करियर का अंत सफलता के साथ करना चाहेंगे।

पेस के आने के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन बोपन्ना का कंधे की चोट से उबरना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। बोपन्ना दिविज के साथ यहां पहुंचे हैं। महिला टीम भी यहां पहुंच चुकी है, जिसमें पदार्पण कर रही अंकित रैना और करमन कौर थंडी के अलावा प्रार्थना थोंबारे भी शामिल हैं, जिन्होंने चार साल पहले इंचियोन में सानिया मिर्जा के साथ मिलकर कांस्य पदक जीता।

फिटनेस और विंबलडन के बाद से मैच अभ्यास की कमी के बारे में पूछने पर बोपन्ना ने कहा, 'यह कोई मुद्दा नहीं है। यह पहली बार नहीं है जब मैं चोट के बाद वापसी कर रहा हूं। अगर मैं शत प्रतिशत फिट नहीं होता तो मैं यहां नहीं आता।'

बोपन्ना भी पिछली बार एक दशक से अधिक समय पहले एशियाई खेलों में खेले थे और वह अगले एक हफ्ते को लेकर काफी उत्सुक हैं। भारत के एकल खिलाड़ी रामकुमार और प्रजनेश गुणेश्वरन कल टीम से जुड़ेंगे जबकि नागल भी कल ही यहां पहुंचेंगे।

अमेरिकी ओपन में खेलने का फैसला करने वाले शीर्ष रैंकिंग के एकल खिलाड़ी युकी भांबरी की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टेनिस खिलाड़ियों से कुछ पदक जीतने की उम्मीद की जा रही है।

पुरुष एकल में पदक की अच्छी संभावना है क्योंकि जापान के केई निशिकोरी और दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग ने नहीं खेलने का फैसला किया है। उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन पुरुष ड्रा में शीर्ष 100 रैंकिंग में शामिल एकमात्र खिलाड़ी हैं।

Web Title: no idea of leander paes arrival details to men's team coach Zeeshan Ali

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे