Australian Open: Easy Draw for Rafael Nadal and Serena Williams | Australian Open: ड्रॉ में राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स के लिये आसान शुरुआत
Australian Open: ड्रॉ में राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स के लिये आसान शुरुआत

Highlights सेरेना की कोशिश मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी परनडाल की नजरें रोजर फेडरर के रिकॉर्ड 20 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब की बराबरी

मेलबर्न:दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बोलिविया के हुगो डेलेन से भिड़ेंगे जबकि सेरेना विलियम्स शुरुआती मुकाबले में अनास्तासिया पोटापोवा के सामने होंगी और 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी।

स्पेन का यह स्टार अपने सबसे कम पसंदीदा कोर्ट पर रोजर फेडरर के रिकॉर्ड 20 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब की बराबरी करने का प्रयास करेगा। नडाल ने मेलबर्न में 2009 में महज एक ट्रॉफी जीती है। गुरुवार को जारी ड्रा के अनुसार चौथे दौर में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हो सकता है।

गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच रिकार्ड आठवां आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगे और शुरूआत जान-लेनार्ड स्ट्रफ के खिलाफ खेलेंगे। इस सर्बियाई खिलाड़ी के लिये 2019 शानदार रहा जिसमें उन्होंने मेलबर्न पार्क और विम्बलडन सहित पांच खिताब अपने नाम किये और साल का अंत दूसरे नंबर पर किया।

जोकोविच अंतिम आठ में यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ सकते हैं। सातवां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे फेडरर (38) पुरूषों के ड्रा में तीसरे क्वार्टर में अमेरिका के स्टीव जानसन के सामने हो सकते हैं, जिन्होंने यहां पिछला खिताब 2018 में जीता था।

महिलाओं के वर्ग में सेरेना की कोशिश मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी करने पर लगी होंगी जिसके लिये अभियान की शुरूआत 90वीं रैंकिंग की रूसी पोटापोवा के खिलाफ करेंगी। वह क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नाओमी ओसाका के सामने हो सकती हैं। दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा का सामना पहले दौर में क्रिस्टिना मलादेनोविच से होगा। 

Web Title: Australian Open: Easy Draw for Rafael Nadal and Serena Williams
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे