Australian Open: एशलीग बार्टी ने क्वितोवा ने बदला चुकाया, केनिन ने रोका जाबेर का विजय अभियान

By भाषा | Published: January 28, 2020 11:34 AM2020-01-28T11:34:31+5:302020-01-28T11:34:31+5:30

ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त बार्टी ने पहले सेट में जूझने के बाद चेक गणराज्य की सातवीं वरीय क्वितोवा को 7-6 (8/6), 6-2 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Australian Open: Ashleigh Barty blasts past Kvitova to make semifinals | Australian Open: एशलीग बार्टी ने क्वितोवा ने बदला चुकाया, केनिन ने रोका जाबेर का विजय अभियान

Australian Open: एशलीग बार्टी ने क्वितोवा ने बदला चुकाया, केनिन ने रोका जाबेर का विजय अभियान

Highlightsएशलीग बार्टी ने पेत्रा क्वितोवा को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।सेमीफाइनल में बार्टी का सामना अमेरिका की 14वीं वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन से होगा।

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एशलीग बार्टी ने मंगलवार को मेलबर्न में पेत्रा क्वितोवा को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना अमेरिका की 14वीं वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन से होगा।

ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त बार्टी ने पहले सेट में जूझने के बाद चेक गणराज्य की सातवीं वरीय क्वितोवा को 7-6 (8/6), 6-2 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस तरह से 23 साल की बार्टी ने दो बार की विंबलडन चैंपियन क्वितोवा से पिछले साल क्वार्टर फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी हालांकि पिछले 12 महीनों से बेहतरीन फार्म में हैं। उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन जीता और पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची।

बार्टी ने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से अविश्वसनीय है। मैं जानती थी कि मुझे पेत्रा के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। पहला सेट महत्वपूर्ण था।’’ बार्टी 1978 में क्रिस ओ नील की खिताबी जीत के बाद मेलबर्न में खिताब जीतने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बनने की कवायद में है।

इस बीच सोफिया केनिन ने ट्यूनीशिया की ओनस जाबेर के विजय अभियान पर रोक लगाकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने गैरवरीयता प्राप्त जाबेर को 6-4, 6-4 से हराया। मास्को में जन्मी 21 वर्षीय केनिन ने पिछले दौर में अमेरिका की 15 वर्षीय कोको गॉफ को हराया था। उन्होंने कहा कि वह बेहद उत्साहित हैं। बचपन में ही अपने परिवार के साथ न्यूयार्क में बसने वाली केनिन ने कहा, ‘‘यह कड़ा मैच था। उसने अच्छा खेल दिखाया।’’

Web Title: Australian Open: Ashleigh Barty blasts past Kvitova to make semifinals

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे