ATP Finals: रोजर फेडरर ने जोकोविच को 6-4, 6-3 से दी मात, 16वीं बार सेमीफाइनल में बनाई जगह

By भाषा | Published: November 15, 2019 11:21 AM2019-11-15T11:21:29+5:302019-11-15T11:21:29+5:30

जोकोविच की इस हार से राफेल नडाल को नंबर एक से हटाने और वर्ष के आखिर में शीर्ष पर काबिज होने की संभावना भी समाप्त हो गई।

ATP Finals: Roger Federer beats Novak Djokovic for 1st time in 4 years to seal semi-final berth | ATP Finals: रोजर फेडरर ने जोकोविच को 6-4, 6-3 से दी मात, 16वीं बार सेमीफाइनल में बनाई जगह

ATP Finals: रोजर फेडरर ने जोकोविच को 6-4, 6-3 से दी मात, 16वीं बार सेमीफाइनल में बनाई जगह

Highlightsफेडरर 17वीं बार एटीपी फाइनल्स में भाग ले रहे हैं और सेमीफाइनल में 16वीं बार पहुंचे हैं।राफेल नडाल को हटाकर जोकोविच के शीर्ष पर काबिज होने की संभावना भी समाप्त हो गई है।

रोजर फेडरर ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करके गुरुवार को नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही सर्बियाई स्टार से विंबलडन में मिली हार का बदला भी चुकता किया। अपने पहले मैच में डोमिनिक थीम से सीधे सेटों में पराजय झेलने वाले फेडरर ने अपनी शानदार फॉर्म दिखाई और 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।

जोकोविच की इस हार से राफेल नडाल को नंबर एक से हटाने और वर्ष के आखिर में शीर्ष पर काबिज होने की संभावना भी समाप्त हो गई। जोकोविच खिताब जीतने पर ही नडाल को नंबर एक से हटा पाते, लेकिन अब स्पेनिश खिलाड़ी का वर्ष के आखिर में शीर्ष पर बने रहना तय हो गया है।

फेडरर 17वीं बार एटीपी फाइनल्स में भाग ले रहे हैं और वर्ष के इस आखिरी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 16वीं बार पहुंचे हैं। वह ब्योर्न बोर्ग ग्रुप में थीम के बाद दूसरे स्थान पर रहे। जोकोविच को इससे पहले थीम से भी हार का सामना करना पड़ा था। ब्योर्न बोर्ग ग्रुप के औपचारिक मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त मैटियो बेरेटिनी ने थीम को 7-6 (7/3), 6-3 से हराया।

फेडरर सेमीफाइनल में आंद्रे अगासी ग्रुप के विजेता से भिड़ेंगे। अगासी ग्रुप से स्टेफनोस सिटिसिपास पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। दूसरे स्थान के लिये नडाल, मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव और डेनिल मेदवेदेव के बीच मुकाबला होगा।

Web Title: ATP Finals: Roger Federer beats Novak Djokovic for 1st time in 4 years to seal semi-final berth

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे