KBC-11: अमिताभ बच्चन ने पूछा वाजपेयी सरकार से जुड़ा ये कठिन सवाल, हार गया कंटेस्टेंट; क्या आपको पता है इसका जवाब?

By ज्ञानेश चौहान | Published: November 5, 2019 09:03 PM2019-11-05T21:03:31+5:302019-11-05T21:03:31+5:30

केबीसी 11' में सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराष्ट्र के अंजनगांव बारी के रहने वाले सूरज अशोक शेवतकर कंटेस्टेंट बनकर हॉट सीट पर पहुंचे। सूरज पेशे से भारतीय रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं और नागपुर में कार्यरत हैं।

KBC-11: Amitabh Bachchan asked these tough questions related to the Vajpayee government | KBC-11: अमिताभ बच्चन ने पूछा वाजपेयी सरकार से जुड़ा ये कठिन सवाल, हार गया कंटेस्टेंट; क्या आपको पता है इसका जवाब?

KBC-11: अमिताभ बच्चन ने पूछा वाजपेयी सरकार से जुड़ा ये कठिन सवाल, हार गया कंटेस्टेंट; क्या आपको पता है इसका जवाब?

अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' इन दिनों जबरदस्त चर्चा में बना हुआ है। शो पर आने वाले कंटेस्टेंट्स से लेकर यहां पर पूछे जाने वाले सवाल, केबीसी 11 की बढ़ती टीआरपी का कारण हैं। वहीं केबीसी के लेटेस्ट एपिसोड की बात करें तो ये एक सवाल की वजह से खबरों में आ गया है।

ये सवाल जुड़ा है, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार से। इस सवाल का जवाब हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट नहीं दे सके और इसकी वजह से इस कंटेस्टेंट को लाखों रुपए हारने पड़ गए।

दअसल, 'केबीसी 11' में सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराष्ट्र के अंजनगांव बारी के रहने वाले सूरज अशोक शेवतकर कंटेस्टेंट बनकर हॉट सीट पर पहुंचे। सूरज पेशे से भारतीय रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं और नागपुर में कार्यरत हैं। सूरज ने केबीसी 11 में बताया कि वो गांव के बच्चों को पढ़ाने का काम भी करते हैं।

उन्होंने बताया कि केबीसी में जीती हुई रकम से वो अपना घर बनवाना चाहते हैं और इसके अलावा वो अपने स्कूल को आगे बढ़ाने के काम करना चाहते हैं।

बात करें सवालों की तो सूरज 1.60 लाख रुपए के लिए पूछे गए सवाल पर अटक गए। यहां तक पहुंचते हुए उनकी सारी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थीं। सूरज से पूछा गया सवाल कुछ ऐसे है- प्रश्न- 1998-2001 और 2001-2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में इनके पास कौन सा विभाग था? (जॉर्ज फर्नाडिंस की तस्वीर दिखाई गई)। इस सवाल का सही जवाब है - 'रक्षा'. वहीं सूरज ने इसका जवाब 'रेलवे' कहा और वो जीती हुई सारी रकम हार कर सिर्फ 10 हजार रुपए ही घर ले जा पाए।

Web Title: KBC-11: Amitabh Bachchan asked these tough questions related to the Vajpayee government

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे