Xiaomi जल्द ला रही है 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन, Huawei से होगी भिड़ंत

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 6, 2018 06:28 PM2018-12-06T18:28:57+5:302018-12-06T18:28:57+5:30

शाओमी एक ऐसा स्मार्टफोन लाने वाली है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को 2019 को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी खुद Xiaomi के प्रेसिडेंट लिन बिन ने दी है। लिन बिन ने वीबो अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की है।

Xiaomi's next smartphone might be coming with 48 Megapixel Camera | Xiaomi जल्द ला रही है 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन, Huawei से होगी भिड़ंत

Xiaomi's First smartphone with 48 Megapixel Camera

Highlightsकंपनी 48 मेगापिक्सल वाला कैमरा लेकर आने वाली हैकंपनी इस स्मार्टफोन को 2019 को पेश करने की तैयारी कर रही हैअपकमिंग स्मार्टफोन जो MIUI 10 सिस्टम पर काम करेगा उसमें एंड्रॉयड पाई दिया जा सकता है

चीनी कंपनी शाओमी अपने यूजर की डिमांड को देखते हुए लगातार नए-नए फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। Xiaomi अपने यूजर्स के बीच बजट स्मार्टफोन के लिए ज्यादा पॉपुलर है। कंपनी ने हमेशा से ही कम कीमत में अच्छे फीचर्स वाले स्मार्टफोन को पेश किया है। अब खबर है कि कंपनी एक और स्मार्टफोन पर काम कर रही है। शाओमी एक ऐसा स्मार्टफोन लाने वाली है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को 2019 को पेश करने की तैयारी कर रही है।

इस बात की जानकारी खुद Xiaomi के प्रेसिडेंट लिन बिन ने दी है। लिन बिन ने वीबो अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की है। लिन बिन ने ये ऐलान किया है कि कंपनी 48 मेगापिक्सल वाला कैमरा लेकर आने वाली है। इसी के साथ ही MIUI ने भी आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा की है कि अपकमिंग स्मार्टफोन जो MIUI 10 सिस्टम पर काम करेगा उसमें एंड्रॉयड पाई दिया जा सकता है।

Xiaomi next smartphone 48 Megapixel Camera
Xiaomi next smartphone 48 Megapixel Camera

बिन ने एक फोटो भी शेयर किया है जिसमें एक स्मार्टफोन दिख रहा है जिसका कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। वहीं एलईडी फ्लैश के साथ बड़े सेंसर भी दिख रहें हैं। गिजमोचाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार बिन ने कहा कि, अगर ये कैमरे वाला फोन सच निकला तो हम Huawei को मात दे सकते हैं जो मेट 20 प्रो और पी20 प्रो में 40 मेगापिक्सल का कैमरा दे रहें हैं।

बाजार में चल रहे ट्रैंड्स की अगर बात करें तो शाओमी 48 मेगापिक्सल CMOS सेंसर का इस्तेमाल कर सकता है जिसे सोनी और सैमसंग के जरिए पहले ही रिलीज किया जा चुका है। इसके साथ ही सेंसर 4K वीडियो को 90 फ्रेम्स प्रति सेकेंड से रिकॉर्ड कर सकता है।

Web Title: Xiaomi's next smartphone might be coming with 48 Megapixel Camera

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे