बच्चों को कहानियां सुनाएगा शाओमी का ये स्पेशल रीडिंग पेन

By रजनीश | Published: May 25, 2019 02:07 PM2019-05-25T14:07:04+5:302019-05-25T14:07:04+5:30

इस डिवाइस को चाइल्डहुड एजुकेशन एक्सपर्ट्स की मदद से तैयार और डिजाइन किया गया है। यह दो साल से ऊपर से बच्चों को दिया जा सकता है और पूरी तरह सुरक्षित है।

Xiaomi Mi Bunny Reading Pen Launching On Children’s Day For rs 2000 | बच्चों को कहानियां सुनाएगा शाओमी का ये स्पेशल रीडिंग पेन

फोटो क्रेडिट: c.mi.com

Highlights इस खास पेन को बच्चों को सिखाने के हिसाब से डिजाइन किया गया है।यह पेन जनवरी में लॉन्च किए गए एआई रीडिंग पेन से काफी मिलता जुलता है।इस पेन में करीब 22 सुंदर पिक्चर बुक्स हैं जिन्हें खास तौर पर इस पेन के लिए तैयार किया गया है।

शाओमी कंपनी बच्चों के लिए एक नया गैजेट लॉन्च करेगी। इस नए डिवाइस को कंपनी 27 मई को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल चिल्ड्रेन डे के दिन लॉन्च करेगी। इस प्रॉडक्ट को Mi बनी रीडिंग पेन नाम दिया गया है। इस खास पेन को बच्चों को सिखाने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसकी कीमत 28 डॉलर (लगभग 2000 रुपये) रखी गई है।

रीडिंग पेने को ऐसे डिजाइन किया गया है जिससे यह पोर्टेबल रहे। यह पेन जनवरी में लॉन्च किए गए एआई रीडिंग पेन से काफी मिलता जुलता है। पेन में लगे हुए स्पीकर की आवाज पर्याप्त है। यह एक स्टोरी प्लेयर की तरह है जिसमें एक बटन क्लिक करते ही स्टोरी स्टार्ट हो जाती है।

इस पेन में करीब 22 सुंदर पिक्चर बुक्स हैं जिन्हें खास तौर पर इस पेन के लिए तैयार किया गया है। इन किताबों पर Mi बनी स्टोरी मशीन की मदद से पेन चलाकर ही कहानियां सुनी जा सकती हैं। इस डिवाइस में पिक्चर बुक्स की संख्या को 500 से ज्यादा तक बढ़ाया जा सकता है। इस डिवाइस में दो भाषाओं इंग्लिश और चाइनीज में सुनने का विकल्प मिलता है, जिससे इन्हें सीखना बच्चों के लिए आसान हो जाएगा।

कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस को चाइल्डहुड एजुकेशन एक्सपर्ट्स की मदद से तैयार और डिजाइन किया गया है। यह दो साल से ऊपर से बच्चों को दिया जा सकता है और पूरी तरह सुरक्षित है। इसकी मदद से बच्चे भाषा, सेल्फ-केयर, मनोविज्ञान और समाज से जुड़ी शिक्षाएं बच्चों को मिलेंगी। इस स्मार्ट पेन में 1200 नॉलेज पॉइंट्स और 2000 से ज्यादा इंग्लिश के शब्द स्टोर किए गए हैं, जिससे यह कहीं ज्यादा उपयोगी बन जाता है। 

Web Title: Xiaomi Mi Bunny Reading Pen Launching On Children’s Day For rs 2000

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी