श्याओमी बैंड से अब लैपटॉप को भी कर सकेंगे अनलॉक, इन डिवाइस को मिला अपडेट

By रजनीश | Published: April 2, 2020 01:29 PM2020-04-02T13:29:32+5:302020-04-02T13:29:32+5:30

श्याओमी ने नए अपडेट को भारत में रोलआउट करना शुरू कर दिया है। बैंड 3 और बैंड 4 के अपडेट के साथ ही कंपनी ने अपने एमआई फिट ऐप का भी नया वर्जन रिलीज कर दिया है।

Xiaomi Mi Band 4 and 3 update now allows users to unlock their laptop | श्याओमी बैंड से अब लैपटॉप को भी कर सकेंगे अनलॉक, इन डिवाइस को मिला अपडेट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsयह फीचर बहुत ज्यादा नया नहीं है क्योंकि एमआई के इन बैंड के जरिए लैपटॉप को पहले भी अनलॉक करने की सुविधा थी।अंतर सिर्फ इतना था कि इसके लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी एप इंस्टाल करना होता था और स्मार्टफोन को पेयर करने की जरूरत पड़ती थी। 

स्मार्टफोन और एसेसरीज निर्माता कंपनी श्याओमी ने अपने ग्राहकों को एक नया फीचर दिया है जिसकी मदद से आप अपने लैपटॉप को  अनलॉक कर सकेंगे। कंपनी ने अपने फेमस Mi बैंड 3 और Mi बैंड 4 में यह फीचर अपडेट किया है। इसलिए जिनके पास पुराना हो चुका एमआई बैंड 3 है उनको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस नए फीचर का फायदा उन्हें भी मिलेगा। 

इस नए अपडेट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपना Mi बैंड वर्जन नंबर 1.0.9.42 से अपडेट करना होगा। आमतौर पर शाओमी अपने बैंड्स के लिए हर महीने अपडेट रोलआउट करती है, लेकिन इस बार का अपडेट इसलिए थोड़ा अलग है क्योंकि इसमें लैपटॉप अनलॉक करने का फीचर दिया गया है। 

हालांकि यह फीचर बहुत ज्यादा नया नहीं है क्योंकि एमआई के इन बैंड के जरिए लैपटॉप को पहले भी अनलॉक करने की सुविधा थी। अंतर सिर्फ इतना था कि इसके लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी एप इंस्टाल करना होता था और स्मार्टफोन को पेयर करने की जरूरत पड़ती थी। 

कंपनी ने इस नए अपडेट को भारत में रोलआउट करना शुरू कर दिया है। बैंड 3 और बैंड 4 के अपडेट के साथ ही कंपनी ने अपने एमआई फिट ऐप का भी नया वर्जन रिलीज कर दिया है। एप का नया वर्जन नंबर 4.0.17 है और यह एपल आईडी साइन-इन को सपॉर्ट करता है। 

श्याओमी के वियरेबल एसेसरीज बाजार में काफी पसंद किए जाते हैं। हाल में आई IDC की रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत से अब तक 10 करोड़ वियरेबल्स एसेसरीज की बिक्री की है। इसी के साथ श्याओमी इस वक्त चीन की सबसे बड़ी वियरेबल बनाने वाली कंपनी है। यही वजह है कि ग्लोबल मार्केट में एपल पहले नंबर पर है तो श्याओमी दूसरे नंबर पर।

Web Title: Xiaomi Mi Band 4 and 3 update now allows users to unlock their laptop

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी