WhatsApp कर रहा है नए कमाल के फीचर की टेस्टिंग! खुद से डिलीट होंगे फोटो और वीडिया, जानिए इस बारे में

By विनीत कुमार | Published: March 3, 2021 04:09 PM2021-03-03T16:09:59+5:302021-03-03T16:09:59+5:30

व्हाट्सएप भले ही अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवादों में है लेकिन अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर पर काम कर रहा है। इसी के तहत कंपनी disappearing photos feature पर काम कर रही है।

WhatsApp testing disappearing photos feature know its details | WhatsApp कर रहा है नए कमाल के फीचर की टेस्टिंग! खुद से डिलीट होंगे फोटो और वीडिया, जानिए इस बारे में

WhatsApp कर रहा नए फीचर पर टेस्टिंग, खुद से डिलीट होंगे फोटो और वीडियो (फाइल फोटो)

Highlightsव्हाट्सएप कर रहा है disappearing photos feature पर टेस्टिंगइस नए फीचर में एक यूजर से दूसरे यूजर को भेजने वाली तस्वीरें खुद डिलीट हो जाएंगीसेल्फ-डिस्ट्रक्ट फोटो की फीचर ऐसी होगी कि इसे आप सेव या फॉरवर्ड भी नहीं कर सकेंगे

व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर ला सकता है। ये नया फीचर दरअसल ऐसा है जिसके तहत भेजी जाने वाली तस्वीरें खुद डिलीट हो जाएंगी। व्हाट्सएप के इस खास फीचर (disappearing photos feature) पर टेस्टिंग जारी है। ये जानकारी एक वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। 

ये फीचर कुछ ऐसा होगा कि जैसे ही आप तस्वीर को खोलेंगे और देखने के बाद चैट से बाहर आएंगे, वो डिलीट हो चुकी होगी। इसके मायने ये हुए कि वो तस्वीर आपके फोन की गैलरी में सेव नहीं होगी और न ही आप उसे दोबारा देख सकेंगे।

WABetaInfo ने इस संबंध में एक ट्वीट कर बताया है कि व्हाट्सएप कैसे इस सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटोज के फीचर को iOS और एंड्रॉयड फोन के लिए अपडेट करने पर काम कर रहा है।

व्हाट्सएप का नया फीचर इंस्टाग्राम की तरह होगा। इंस्टाग्राम पर सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग फोटोज का ऑप्शन काफी पहले से मौजूद है। बता दें कि इंस्टाग्राम पर अगर आपने किसी को डिसअपियरिंग फोटो या वीडियो भेजा है तो ये उस शख्स के इनबॉक्स में नहीं दिखेगा अगर आपने अपने मैसेच पर उसे रिप्लाई करने की इजाजत नहीं दी है।

WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप के सेल्फ-डिस्ट्रक्ट फोटो में भी ऐसे कुछ फीचर होंगे जिसके तहत आप उसे एक्सपोर्ट या सेव नहीं कर सकेंगे। साथ ही इसे फॉरवर्ड भी नहीं किया जा सकेगा। हालांकि, सूत्रों के अनुसार व्हाट्सएप ने अभी खुद से डिलीट होने वाली फोटोज पर स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर पर काम नहीं किया है। 

गौरतलब है कि हाल में whatsapp प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कंपनी पहले से ही विवादों में है, ऐसे में अपने यूजर्स की चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के कंपनी लिए नए-नए फीचर ला रही है।

बताते चलें कि वॉट्सऐप पहले से ही Disappearing Messages का फीचर दे रही है। इस फीचर को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। इस फीचर के ऑन होने के बाद कोई भी भेजा गया मैसेज सात दिनों बाद डिलीट हो जाता है। हालांकि कोई भी व्यक्ति इन मैसेज के गायब होने से पहले उसका स्क्रिनशॉट ले सकता है। इसके अलावा वो इन संदेशों को फॉरवर्ड भी कर सकता है।

Web Title: WhatsApp testing disappearing photos feature know its details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे