WhatsApp एंड्रॉयड ऐप में आएगा ये खास फीचर, 'व्हाट्सऐप ग्रुप' को लेकर होगा ये खास बदलाव

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 1, 2019 02:05 PM2019-03-01T14:05:05+5:302019-03-01T14:05:05+5:30

WhatsApp ने हाल ही में iOS बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया था। वहीं अब इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा में देखा गया है। WABetaInfo पर इस फीचर को स्पॉट किया गया है।

WhatsApp Group Invitation Feature Spotted on Android Beta Update | WhatsApp एंड्रॉयड ऐप में आएगा ये खास फीचर, 'व्हाट्सऐप ग्रुप' को लेकर होगा ये खास बदलाव

WhatsApp Group Invitation Feature Spotted

Highlightsयह फीचर व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए फिलहाल उपलब्ध नहींआपकी परमिशन के बगैर कोई आपको किसी ग्रुप में जोड़ नहीं सकता हैफिलहाल यह फीचर अभी डेवलेपमेंट स्टेज पर है

पॉपुलर मैसेजिंस सर्विस WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लगातार कोई न कोई फीचर ला रहा है। कंपनी जल्द ही एक नए फीचर पर काम कर रही है। खबरों की मानें तो व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉयड ऐप के लिए ग्रुप इनविटेश कंट्रोल फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर का फायदा ये होगा कि अब आपकी परमिशन के बगैर कोई आपको किसी ग्रुप में जोड़ नहीं सकता है। यूजर इस बात का निर्णय खुद ले सकेंगे कि उन्हें किसी ग्रुप में जुड़ना है और किस ग्रुप में नहीं।

बता दें कि व्हाट्सऐप ने हाल ही में iOS बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया था। वहीं अब इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा में देखा गया है। WABetaInfo पर इस फीचर को स्पॉट किया गया है।

whatsapp-group-invitation-android-wabetainfo
whatsapp-group-invitation-android-wabetainfo

तीन लेवल कट्रोल ऑप्शन देगा WhatsApp का नया फीचर

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp का यह नया फीचर तीन लेवल कंट्रोल प्रदान करता है। फिलहाल यह फीचर डिसेबल है लेकिन उम्मीद है कि बग आदि फिक्स होने के बाद इस फीचर को जल्द WhatsApp में जोड़ दिया जाएगा।

WABetaInfo की ओर से जानकारी दी गई है कि फिलहाल यह फीचर अभी डेवलेपमेंट स्टेज पर है। इसे अभी सभी यूजर्स के लिए इसलिए उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है क्योंकि इसमें कुछ सुधार करने बाकी है। ग्रुप इनविटेशन कंट्रोल फीचर को व्हाट्सऐप बीटा अपडेट (वर्जन 2.19.55) पर स्पॉट किया गया है।

whatsapp

'Privacy' सेक्शन का हिस्सा होगा Group Invitation

व्हाट्सऐप का यह नया फीचर 'Privacy' सेक्शन का हिस्सा होगा। WhatsApp आईफोन यूजर Settings > Account > Privacy > Groups में जाकर इस फीचर की जांच कर सकते हैं। ग्रुप ऑप्शन में जाने के बाद आपको यहां तीन ऑप्शन मिलेंगे Everyone, My contact, Nobody. इन तीन ऑप्शन में आप अपने सुविधा के अनुसार प्राइवेसी को सेलेक्ट कर सकते हैं। वहीं, व्हाट्सऐप यूजर को किसी ग्रुप का हिस्सा बनाने के लिए आपको इनविटेशन भेजना होगा। यहां यूजर रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट या डिक्लाइन कर सकता है।

इस फीचर की खास बात ये हैं कि आपको कोई अगर किसी ग्रुप में ऐड करता है तो आपको उसका नोटिफिकेशन आएगा। बता दें कि यूजर को इस इनविटेशन पर 72 घंटों पर फैसला करना होगा। अगर इनवाइट एक्सपायर हो जाता है तो ऐसे में किसी ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए यूज़र को एडमिन द्वारा फिर से इनविटेशन का इंतज़ार करना होगा। हालांकि, यूजर ग्रुप लिंक इनवाइट के ज़रिए व्हाट्सऐप ग्रुप का हिस्सा अब भी बन सकता है।

Web Title: WhatsApp Group Invitation Feature Spotted on Android Beta Update

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे