WhatsApp चलाने के लिए नहीं होगी अब इंटरनेट की जरूरत, ये है जबरदस्त तरीका

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 13, 2019 07:09 AM2019-08-13T07:09:36+5:302019-08-13T07:09:36+5:30

WhatsApp Feature: अभी तक आपको WhatsApp Web यूज करने के लिए मोबाइल में व्हाट्सऐप ऐक्टिव रखना होता है और मोबाइल में इंटरनेट की जरूरत होती है।

WhatsApp Feature: you may soon able to use WhatsApp Web without mobile phone, Latest Tech News in Hindi | WhatsApp चलाने के लिए नहीं होगी अब इंटरनेट की जरूरत, ये है जबरदस्त तरीका

ou may soon able to use WhatsApp Web without mobile

HighlightsUniversal Windows Platform (UWP) के तहत मल्टी प्लेटफॉर्म का फीचर दिया जा सकता हैइस फीचर की मदद से अब आपको WhatsApp चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगीएंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर सेम अकाउंट चलाया जा सकेगा

WhatsApp Feature: पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस WhatsApp को वेब में इस्तेमाल करने के लिए हमें फोन में इंटरनेट की जरुरत पड़ती है। फोन में स्लो इंटरनेट की वजह से व्हाट्सऐप वेब (WhatsApp Web) डिस्कनेक्ट हो जाता है। इसी के तहत व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

इस फीचर की मदद से अब आपको WhatsApp चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी। यानी कि जो लोग कंप्यूटर में व्हाट्सऐप को यूज करते हैं उन्हें मोबाइल की जरुरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: Tech Tips: Whatsapp में प्राइवेट चैट को करना चाहते हैं हाइड, ये है आसान तरीका

whatsapp

अभी तक होता है ये

अभी तक आपको WhatsApp Web यूज करने के लिए मोबाइल में व्हाट्सऐप ऐक्टिव रखना होता है और मोबाइल में इंटरनेट की जरूरत होती है। अगर यह फीचर हकीकत में आ जाता है तो सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होग जो व्हाट्सऐप वेब का इस्तेमाल करते हैं।

अब होगा ये बदलाव

लेकिन अब इस फीचर के बाद बिना मोबाइल में इंटरनेट के ही आप व्हाट्सऐप वेब (WhatsApp Web) यूज कर सकते हैं। अगर मोबाइल ऑफ भी है आपका फिर भी व्हाट्सऐप कंप्यूटर में इस्तेमाल किया जा सकेगा। WhatsApp मल्टी प्लेटफॉर्म फीचर लाने वाला है।

इस बात की जानकारी WhatsApp पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने दी है। व्हाट्सऐप एक UWP नाम के एक फीचर पर भी काम कर रहा है। Universal Windows Platform (UWP) के तहत मल्टी प्लेटफॉर्म का फीचर दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp और Instagram का बदलने वाला है नाम, जल्द फोन में दिखेगा ऐसा

हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस मामले में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है और न ही इस बात की पुष्टि की गई है कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) इसकी टेस्टिंग कर रहा है।

WhatApp UWP ऐप आने से ये होगा फायदा

- यूज़र्स के वॉट्सऐप का मेन अकाउंट iPad पर iPhone से बिना uninstall किए चलाया जा सकेगा।

- एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर सेम अकाउंट चलाया जा सकेगा।

- फोन इंटरनेट ना होने पर भी वेब पर वॉट्सऐप UWP ऐप का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Web Title: WhatsApp Feature: you may soon able to use WhatsApp Web without mobile phone, Latest Tech News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे