WhatsApp पर तेजी से वायरल हो रहे हैं ये मैसेजेस, गलती से भी न करें क्लिक, हैक हो सकते हैं सीक्रेट डीटेल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 3, 2018 03:52 PM2018-12-03T15:52:23+5:302018-12-03T15:52:23+5:30

WhatsApp बहुत तेजी से फेक मैसेज, फिशिंग अटैक और स्पैम मैसेज का जरिया बनता जा रहा है। इन लिंक पर क्लिक करते ही आपके निजी जानकारियों को चुरा सकता है। हम आपको बता रहे हैं 10 WhatsApp वायरल फेक messages के बारें में जिनपर आप भूलकर भी क्लिक न करें...

Whatsapp dangerous messages that can steal your personal information | WhatsApp पर तेजी से वायरल हो रहे हैं ये मैसेजेस, गलती से भी न करें क्लिक, हैक हो सकते हैं सीक्रेट डीटेल

WhatsApp पर तेजी से वायरल हो रहे हैं ये मैसेजेस, गलती से भी न करें क्लिक, हैक हो सकते हैं सीक्रेट डीटेल

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूजर्स का सबसे पसंदीदा मैसेजिंग प्लैटफॉर्म है। व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए जितना यूजफुल है उतना ही ठगी के लिए बड़ा प्लैटफॉर्म बन गया है। हाल ही में व्हाट्सऐप पर ठगी के कई नए मामले सामने आए हैं। इनमें ग्रुप और पर्सनल चैट में स्पैम मैसेज लिंक भेजे जाते हैं। WhatsApp बहुत तेजी से फेक मैसेज, फिशिंग अटैक और स्पैम मैसेज का जरिया बनता जा रहा है। इन लिंक पर क्लिक करते ही आपके निजी जानकारियों को चुरा सकता है। हम आपको बता रहे हैं 10 WhatsApp वायरल फेक messages के बारें में जिनपर आप भूलकर भी क्लिक न करें...

Change WhatsApp colour message

यूजर्स को WhatsApp का कलर बदलने के लिए एक फेक स्पैम मैसेज सेंड किया जा रहा है। बता दें कि व्हाट्सऐप के ऑफिशियल ऐप में कलर बदलने के लिए कोई ऑप्शन नहीं है। ऐसे किसी भी मैसेज पर भूलकर भी क्लिक न करें।

Pizza Hut free large pizza

पॉपुलर पिज़्ज़ा हट के नाम से भी एक ऐसा स्पैम मैसेज WhatsApp पर भेजा जा रहा है। इसमें यूजर्स को फ्री में लार्ज pizza देने का दावा किया जा रहा है। इस तरह के मैसेज का उद्देश्य लोगों के साथ ठगी करना है।

whatsapp
whatsapp

Adidas free Shoes

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप पर फ्री एडिडास शूज जीतने का एक फेक मैसेज तेजी से वायरल हो रही है। इसमें यूजर्स को एक लिंक पर क्लिक करने पर Adidas के शूज जीतने के मौके के बारे में कहा जा रहा है। मैसेज में कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने को कहा जा रहा है, जिसमें कंपनी के 3,000 फ्री शूज बांटने की बात कही गई है। मैसेज में दावा किया जा रहा है कि ये कॉन्टेस्ट Adidas अपनी 93वीं एनिवर्सरी पर दे रही है। ऐसे मैसेज पर भूलकर भी क्लिक ना करें। यह एक फ्रॉड मैसेज है।

Free beer from Heineken

दूसरे ब्रैंड के वायरल मैसेज की तरह बियर के पॉपुलर ब्रैंड के नाम से स्पैम मैसेज भेजे जा रहे हैं, जिसमें फ्री बियर पाने के लिए यूज़र्स से एक फेक link पर क्लिक करने को कहा जा रहा है।

WhatsApp subscription for premium messages

हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सऐप एक फ्री मैसेजिंग सर्विस है। इसके लिए यूजर्स को कोई पैसे नहीं देने पड़ते हैं। लेकिन व्हाट्सऐप पर आजकर इस ऐप के प्रीमियम सब्सक्रिपशन के लिए फेक मैसेज वायरल हो रहे हैं। इस मैसेज के जरिए यूजर्स से पैसे मांग कर पर्सनल डीटेल हैक किया जा रहा है।

whatsapp
whatsapp

Martinelli video will crash your phone

मैसेज में कहा जा रहा है कि, मार्टिनिली का वीडियो खोलने पर आपका फोन हैक हो जाएगा’। अगर आपको भी ऐसा मैसेज आया है तो उसे फौरन Delete कर दें, क्योंकि ये सिर्फ एक स्पैम है। ऐसे मैसेज पर क्लिक करने से सावधान रहें।

Amazon Big Billion sale offer

ई-कॉमर्स साइट अमेजन के फेस्टिव सीजन सेल का फायदा उठाते हुए कई हैकर्स सेल और ऑफर्स जैसे फेक मैसेज को वायरल कर यूजर्स को ठग रहे हैं।

Flipkart Christmas Sale

इसमें यूजर्स से फेक फ्लिपकार्ट क्रिस्मस कार्निवल सेल में भाग लेने के लिए फॉर्म भरने के लिए कहा जा रहा है, जिसके बाद पर्सनल डीटेल हैक कर ली जा रही हैं।

Download Image

किसी अनजान नंबर या सोर्स से भेजी गई फोटो, GIF या मल्टीमिडिया को भूलकर भी डाउनलोड ना करें। इससे आपका डेटा चोरी किया जा सकता है।

Web Title: Whatsapp dangerous messages that can steal your personal information

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे