Whatsapp लाया 4 नए फीचर्स, अब व्हाट्सऐप स्टेट्स पर भेज पाएंगे ऑडियो रिप्लाई

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 24, 2018 09:28 AM2018-10-24T09:28:48+5:302018-10-24T09:28:48+5:30

Whatsapp का नया आईओएस v2.18.100 अपडेट बड़े डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। जबकि पुराने अपडेट में बड़े डिस्प्ले की समस्या थी। ये फीचर्स फिलहाल लेटेस्ट एप्पल iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max में दिए जाएंगे।

Whatsapp added Four new features for iPhone Xr, iPhone Xs and iPhone Xs Max | Whatsapp लाया 4 नए फीचर्स, अब व्हाट्सऐप स्टेट्स पर भेज पाएंगे ऑडियो रिप्लाई

Whatsapp added Four new features

HighlightsWhatsapp ने आईओएस यूजर्स के लिए नए फीचर्स जारी कियाये फीचर्स फिलहाल लेटेस्ट एप्पल iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max में मिलेंगेव्हाट्सऐप का नया आईओएस v2.18.100 अपडेट बड़े डिस्प्ले को सपोर्ट करता है

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने अपने आईओएस यूजर्स के लिए नए फीचर्स जारी किए हैं। ये फीचर्स फिलहाल लेटेस्ट एप्पल iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max में दिए जाएंगे। नए आए फीचर्स की मदद से यूजर्स ऑडियो मैसेज को सुन सकते हैं। वहीं, बबल मेनू का नया इंटरफेस और स्टेटेस रिप्लाई जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। व्हाट्सऐप का नया आईओएस v2.18.100 अपडेट बड़े डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। जबकि पुराने अपडेट में बड़े डिस्प्ले की समस्या थी।

ऑडियो मैसेज को एक साथ सुन सकते हैं

व्हाट्सऐप के नए iOS अपडेट में आए नए फीचर के जरिए आप एक से ज्यादा ऑडियो मैसेज को एक साथ सुन सकते हैं। यानी कि अगर कोई यूजर आपको बैक टू बैक ऑडियो मैसेज भेजता है तो वो मैसेज आप एक बार में ही सुन सकेंगे। अब बार-बार मैसेज को क्लिक कर एक-एक करके सुनने की झंझट खत्म हो गई है।

नोटिफिकेशन में दिखेगा वीडियो

व्हाट्सऐप में आने वाले वीडियो को अब आप नोटिफिकेशन पैनल पर भी देख पाएंगे। हालांकि अभी तक इस फीचर को एक्टिव नहीं किया गया है। WABetaInfo के अनुसार व्हॉट्सऐप वर्जन 2.18.100 नोटिफिकेशन पैनल में वीडियो रिव्यू को भी सपोर्ट करता है। यानी की किसी वीडियो को देखने के लिए अब आपको पूरा व्हॉट्सऐप ओपन करने की जरुरत नहीं होगी। आप नोटिफिकेशन पैनल की मदद से ही वीडियो देख सकते हैं। इस फीचर को आगे आने वाले अपडेट में शामिल किया जा सकता है।

रिडिजाइन हुआ बबल मेनू फीचर और कॉल

Whatsapp ने अपने बबल एक्शन मेनू को एक नए डिजाइन में पेश किया है। बबल मेनू फीचर के जरिए आप एक बार ज्यादा देर तक टैप करने पर आपको डिलीट, रिप्लाई, फॉर्वर्ड, स्टार, कॉपी जैसे विकल्प मिलते हैं। वहीं, व्हॉट्सएप कॉल को भी रिडिजाइन किया गया है। इसकी मदद से अब कॉल और मैसेज की सुविधा और तेज हो जाएगी।

Status रिप्लाई में भेज पाएंगे ऑडियो रिप्लाई

व्हॉट्सऐप ने एक खास फीचर को शामिल किया है। अब यूजर किसी के भी व्हाट्सऐप स्टेट्स पर ऑडियो रिप्लाई भेज पाएंगे। अब आप व्हॉट्सएप स्टेटेस को वॉयस मैसेज की मदद से भी रिप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा लोकेशन, डॉक्यूमेंट, वीकार्ड भी इसके जरिए भेजा सकता है। ये फीचर एंड्रॉयड डिवाइस में भी शामिल है।

Web Title: Whatsapp added Four new features for iPhone Xr, iPhone Xs and iPhone Xs Max

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे