ट्विटर विवाद: एलन मस्क ने फर्जी अकाउंट्स के आरोप पर सीईओ पराग अग्रवाल को दी खुली बहस की चुनौती

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 8, 2022 10:33 PM2022-08-08T22:33:28+5:302022-08-08T22:37:22+5:30

एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर ट्विटर उनके सामने 100 अकाउंट की सैंपलिंग और वह अकाउंट फर्जी है या नहीं। इसको जांचने का सही तरीका बता दे तो वो ट्विटर को दोबारा खरीद सकते हैं।

Twitter controversy: Elon Musk challenges CEO Parag Agarwal to open debate on fake accounts allegation | ट्विटर विवाद: एलन मस्क ने फर्जी अकाउंट्स के आरोप पर सीईओ पराग अग्रवाल को दी खुली बहस की चुनौती

फाइल फोटो

Next
Highlightsटेस्ला के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को दी खुली बहस की चुनौतीपराग अग्रवाल सार्वजनिक बहस करके ट्विटर की डील को रद्द किये जाने के फैसले को गलत ठहरायेंट्विटर सही और फर्जी अकाउंट जांचने का स्पष्ट तरीका बताए तो ट्विटर डील दोबारा हो सकती है

वाशिंगटन: टेस्ला कंपनी के मालिक और दुनिया के दौलतमंद लोगों में सबसे रसूखदार शख्स एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल को चुनौती दी है कि वो उनसे सार्वजनिक बहस करके ट्विटर की डील को रद्द किये जाने के फैसले को गलत ठहरायें।

एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर ट्विटर उनके सामने 100 अकाउंट की सैंपलिंग और वह अकाउंट फर्जी है या नहीं। इसको जांचने का सही तरीका बता दे तो वो ट्विटर को दोबारा खरीद सकते हैं।

इसके साथ ही मस्क ने सीधा आरोप लगाया कि ट्विटर फेक अकाउंट्स के मुद्दे पर तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहा है, अगर ट्विटर को अपने दावे पर भरोसा है तो वह उनके साथ पब्लिक डिबेट करे। मस्क दावा कर रहे हैं कि ट्विटर के स्पैम बॉट और अकाउंट्स को जांचने के तरीके में कई खामियां हैं, जिस कारण ट्विटर फेक अकाउंट्स को नहीं हटा सकती है।

इस पूरे मामले में मस्क ने दिलचस्प फैसले लेते हुए ट्विटर पर ही एक पोल किया। जिसमें उन्होंने ट्विटर यूजर्स से प्लेटफॉर्म से जुड़े फर्जी अकाउंट्स के बारे में सवाल पूछे। मस्क के ट्विटर पोल में लगभग 8 लाख यूजर्स ने हिस्सा लिया और इनमें से 64.9 फीसदी ने ट्विटर के दावे को फेक माना।

ट्विटर पर फर्जी अकाउंट्स की भरमार का आरोप लगाने वाले एलन मस्क ने यह भी कहा कि अगर ट्विटर ने अमेरिकी रेगुलेटरी बॉडी को कोई भी गलत जानकारी दी होगी तो वैसे भी उनके और ट्विटर के बीच डील रद्द हो जाती। ट्विटर पर एक डेटा एनालिस्ट इंड्रिया स्ट्रोप्पा ने कहा था कि जब खरीद से पहले एलन मस्क ने ट्विटर से फर्जी खातों के बारे में जानकारी मांगी थी तो ट्विटर ने इस संबंध में कोई साफ जवाब नहीं दिया गया था।

मालूम हो कि टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर फर्जी अकाउंट्स की भरमार का आरोप लगाते हुए 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील रद्द कर दी थी।

इस संबंध में ट्विटर का कहना है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर डेली कुल यूजर्स का केवल 5 फीसदी ही बोट यूजर्स हैं लेकिन मस्क कहते हैं कि यह संख्या कम से कम 10 फीसदी है। मस्क ने कहा कि जब तक ट्विटर उन्हें फर्जी अकाउंट्स की जानकारी नहीं देता, वे ट्विटर के साथ डील नहीं करेंगे।

Web Title: Twitter controversy: Elon Musk challenges CEO Parag Agarwal to open debate on fake accounts allegation

टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे