Tiktok ने पार किए 1.5 बिलियन डाउनलोड्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम की टक्कर में आ रहा है नया फीचर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 18, 2019 04:24 PM2019-11-18T16:24:28+5:302019-11-18T16:24:28+5:30

भारत TikTok के लिए सबसे बड़े बाजार के तौर उभरा है और दुनियाभर में सबसे ज्यादा टिकटॉक डाउनलोड भारत में हुए हैं। इससे साबित होता है कि टिकटॉक दुनिया के तेजी से बढ़ने वाले ऐप में से एक है।

TikTok hits 1.5 billion downloads, India tops the chart, tiktok to take on Instagram and Facebook with shopping Links in post, Latest Technology news in Hindi | Tiktok ने पार किए 1.5 बिलियन डाउनलोड्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम की टक्कर में आ रहा है नया फीचर

Tiktok ने पार किए 1.5 बिलियन डाउनलोड्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम की टक्कर में आ रहा है नया फीचर

Highlightsदुनियाभर में सबसे ज्यादा टिकटॉक डाउनलोड भारत में हुए हैंटिकटॉक एक चीनी ऐप है जिसकी पैरेंट कंपनी बाइट डांस है

सोशल मीडिया ऐप TikTok का क्रेज पूरी दुनिया में सर चढ़ कर बोल रहा है। इसका बात का सबूत इससे मिलता है कि टिकटॉक ऐप को दुनियाभर में 1.5 अरब बार डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं, भारत में सिर्फ टिकटॉक ऐप को 466.8 मिलियन डाउनलोड किया जा चुका है।

यानी कि भारत TikTok के लिए सबसे बड़े बाजार के तौर उभरा है और दुनियाभर में सबसे ज्यादा टिकटॉक डाउनलोड भारत में हुए हैं। इससे साबित होता है कि टिकटॉक दुनिया के तेजी से बढ़ने वाले ऐप में से एक है।

बता दें कि टिकटॉक एक चीनी ऐप है जिसकी पैरेंट कंपनी बाइट डांस है। वहीं, टिकटॉक डाउनलोड के मामले में भारत चीन से आगे है। वहीं, टिकटॉक डाउनलोड में तीसरे नंबर अमेरिका है।

बता दें कि हाल ही में सरकार ने इस ऐप पर नेशनल सिक्योरिटी रिव्यू की शुरुआत की है।

जल्द आएगा FB का ये फीचर

TikTok जल्द ही अपने ऐप में एक नया फीचर लाने वाला है। खबरों के मुताबिक टिकटॉक में नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग पर है। इस फीचर की मदद से कंटेंट क्रिएटर्स (यूजर्स) अपे बायो (Bio) और वीडियो क्लिप में ई-कॉमर्स जैसी वेबसाइट के लिए लिंक जोड़ सकेंगे।

बता दें कि फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram), पिंटरेस्ट और स्नैपचैट पर भी ऐसा फीचर मौजूद है। 

ट्विटर पर Fabian Bern नाम के यूजर ने एक टिकटॉक वीडियो शेयर की है, जिसके बायो सेक्शन और वीडियो क्लिप में किसी वेबसाइट का लिंक दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करते ही यूजर उस वेबसाइट पर जा सकते हैं और खरीदारी भी कर सकते हैं।

Web Title: TikTok hits 1.5 billion downloads, India tops the chart, tiktok to take on Instagram and Facebook with shopping Links in post, Latest Technology news in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे