5 सितंबर को होगा Reliance Jio GigaFiber लॉन्च, 700 रुपये से शुरू होंगे प्लान

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 12, 2019 12:37 PM2019-08-12T12:37:11+5:302019-08-12T12:41:08+5:30

अंबानी ने बताया कि जियो के नेटवर्क पर हर महीने 1 करोड़ नए यूजर्स जुड़ रहे हैं। इन आंकड़ो के साथ जियो दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ऑपरेटर बन गया है। जियो के अब लगभर सारे नेटवर्क 5G सपोर्ट करते हैं। इसके साथ ही जियो ने अब 4G+ सर्विस भी देनी शुरू कर दी है।

Reliance Jio GigaFiber launch date confirm, Reliance Jio GigaFiber starting plan, Reliance Jio GigaFiber price, Latest Tech News Today | 5 सितंबर को होगा Reliance Jio GigaFiber लॉन्च, 700 रुपये से शुरू होंगे प्लान

Reliance Jio GigaFiber launch date confirm

Highlightsइस साल 5 सितंबर को रिलायंस जियो की तीसरी वर्षगांठ हैकंपनी इस मौके पर देशभर में Jio GigaFiber सर्विस को कमर्शियल तौर पर लॉन्च करेगीJio GigaFiber के लिए 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति माह देने होंगे

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Ril) के 42वें सालाना बैठक की शुरूआत हो चुकी है। कंपनी ने अपने जियो गीगाफाइबर सर्विस को लॉन्च करने की तारीख की घोषणा कर दी है। मुकेश अंबानी ने बताया कि इस साल 5 सितंबर को रिलायंस जियो की तीसरी वर्षगांठ है। कंपनी इस मौके पर देशभर में Jio GigaFiber सर्विस को कमर्शियल तौर पर लॉन्च करेगी।

अंबानी ने बताया कि जियो के नेटवर्क पर हर महीने 1 करोड़ नए यूजर्स जुड़ रहे हैं। इन आंकड़ो के साथ जियो दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ऑपरेटर बन गया है। जियो के अब लगभर सारे नेटवर्क 5G सपोर्ट करते हैं। इसके साथ ही जियो ने अब 4G+ सर्विस भी देनी शुरू कर दी है।

jio-fiber-welcome
jio-fiber-welcome

गीगाफाइबर का कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड के अलावा लैंडलाइन कॉलिंग, जियो IPTV के साथ ही स्मार्ट होम सल्यूशन का अनुभव होगा। कंपनी पिछले कई महीनों से गीगाफाइबर की टेस्टिंग कई शहरों में कर रही थी। अभी हाल ही में एक इवेंट में Jio के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी कहा था कि गीगाफाइबर का ट्रायल पूरा हो चुका है और अब यह भारत के 5 करोड़ यूजर्स को स्मार्टहोम सलूशन देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

700 रुपये से शुरू होगी जियो गीगाफाइबर प्लान

मुकेश अंबानी ने बताया कि उनकी प्लानिंग 1600 शहरों में 2 करोड़ घरों और 1.5 करोड़ बिजनेस यूनिट तक पहुंचने का है। मुकेश अंबानी ने बताया कि Jio GigaFiber के लिए 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति माह देने होंगे।

jio-gigafiber-plan
jio-gigafiber-plan

कंपनी कुछ चुनिंदा यूजर्स को अलग-अलग प्लान ऑफर करेगी। जियो गीगाफाइबर के सबसे कम कीमत वाले प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड मिलेगी। वहीं, इसके प्रीमियम पैक में यह स्पीड 1Gbps तक होगी।

500 रुपये हर महीने के खर्च पर विदेश में कॉल

जियो गीगाफाइबर सबस्क्राइबर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ शानदार कॉलिंग बेनिफिट भी मिलेगा। कंपनी ने आज बताया कि गीगाफाइबर यूजर्स को वॉयस या डेटा में से किसी एक का ही पेमेंट करना होगा। फिक्ड लाइन पर कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देगी। इसके साथ ही कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है।

jio-gigafiber-service
jio-gigafiber-service

जियो गीगाफाइबर के साथ उपभोक्‍ता 500 रुपये हर महीने के खर्च पर अनलिमिटेड अमेरिका और कनाडा कॉल कर सकेंगे।

Web Title: Reliance Jio GigaFiber launch date confirm, Reliance Jio GigaFiber starting plan, Reliance Jio GigaFiber price, Latest Tech News Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे