Jio GigaFiber और Jio Phone 3 से आज उठेगा पर्दा, हो सकती है कई बड़ी घोषणाएं, जानें लॉन्च से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 12, 2019 10:13 AM2019-08-12T10:13:24+5:302019-08-12T10:41:31+5:30

Reliance Industries AGM: हाल ही में रिलायंस के इवेंट में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और यह लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसी बयान के बाद से जियो गीगाफाइबर को लेकर खबरें ज्यादा चर्चा में आने लगी। कंपनी आज के ऐनुअल जनरल मीटिंग में कई बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं।

Reliance Jio GigaFiber, Jio Phone 3 Launch today at RIL AGM Know Launch offers, Plans, Expected Price, Latest Tech News Today | Jio GigaFiber और Jio Phone 3 से आज उठेगा पर्दा, हो सकती है कई बड़ी घोषणाएं, जानें लॉन्च से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल

Reliance Jio GigaFiber, Jio Phone 3 set to Launch today

HighlightsRIL 2019 AGM बैठक 12 अगस्त सुबह 11 बजे होगी शुरूजियो फोन 2 की तुलना में थोड़ा इंप्रूव हो सकता है Jio Phone 3 जियो 600 रुपये का कॉम्बो प्लान जारी कर सकती है

Reliance Jio GigaFiber: मुकेश अंबानी की स्वामित्व कंपनी Reliance Jio की आज सालाना आम बैठक 12 अगस्त यानी की आज होने वाली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग (Reliance Industries AGM) बस कुछ ही घंटो में शुरू होने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि इस मीटिंग में जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) और जियो फोन 3 (Jio Phone 3) को लॉन्च कर सकती है।

हाल ही में रिलायंस के इवेंट में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और यह लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसी बयान के बाद से Jio GigaFiber को लेकर खबरें ज्यादा चर्चा में आने लगी। कंपनी आज के ऐनुअल जनरल मीटिंग में कई बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो की वार्षिक बैठक 12 अगस्त को,  Jio GigaFiber से JioPhone 3 तक हो सकती हैं ये बड़ी घोषणाएं

रिलायंस जियो की आज 42वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग है। कंपनी की यह मीटिंग आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। तो आइए जानते हैं कि जियो गीगाफाइबर में क्या कुछ खास हो सकता है...

कई महीनों से हो रहा ट्रायल

जियो गीगाफाइबर के रजिस्ट्रेशन पिछले साल ही शुरू हो गए थे। शुरुआत में कंपनी इसे देश के 1100 शहरों में उपलब्ध कराने वाली है। हालांकि, कंपनी पिछले कुछ महीनों से जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग देश के कुछ चुनिंदा शहरों में कर रही है।

कितनी हो सकती है कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो 600 रुपये का कॉम्बो प्लान जारी कर सकती है, जिसमें ब्रॉडबैंड, लैंडलाइट और आईपीटीवी सेवा शामिल होगी। जियो ट्रिपल प्ले प्लान लीक हो चुका है, जिसमें अनलिमिटेड वॉइस और डेटा, जियो होम आईपीटीवी सेवा और सभी जियो एप के एक्सेस शामिल होंगे। हाल में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जियो गीगाफाइबर के तीन प्लान जारी कर सकती है।

jio-gigafiber-home
jio-gigafiber-home

पहला सबसे सस्ता प्लान होगा, जिसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा, दूसरे प्लान में आईपीटीवी की सुविधा शामिल होगी और तीसरे प्लान में ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी और स्मार्ट होम सेवा शामिल होगी। इन प्लान्स की कीमत 500 रुपये से 1000 रुपये तक होगी।

मिलेंगे ढेरों बेनिफिट

600 रुपये वाला पैकेज जियो के डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) सेवा, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवा का कॉम्बो हो सकता है। खबरें हैं कि इस प्लान के साथ यूजर्स को 100 जीबी तक डेटा मिलेगा। प्रीमियम प्लान की कीमत 1000 रुपये महीना होगी। इसमें डीटीएच, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन बंडल मिलेगा लेकिन इसमें साथ ही इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) प्रोडक्ट्स के लिए कॉम्पलीमेंटरी सपोर्ट मिलेगा।

यह भी पढ़ें: आ रहा है नया Jio Phone 3, मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ इसी महीने हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो गीगाफाइबर के कॉमर्शियल लॉन्च के साथ ही फ्री लैंडलाइन सेवा भी मिल सकती है। कुछ चयनित ग्राहकों को कथित तौर पर उनके माई जियो ऐप पर फ्री लैंडलाइन सेवा की उपलब्धता का नोटिफिकेशन भी मिल गया है।

jio-gigafiber-setup
jio-gigafiber-setup

Jio Phone 3 से उठेगा पर्दा

जियो फोन 3 की बात करें तो इसके बारे में अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिली है। खबरों की मानें तो जियो फोन 3 को आज की मीटिंग में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। गौर करें तो पिछले दो एजीएम में कंपनी ने अपने जियो फोन की घोषणा की है , जिसे देखते हुए इस बार भी इसकी उम्मीद की जा रही है।

बता दें कि रिलायंस जियो अब तक अपने दो फीचर फोन ला चुका है। जोकि 4जी मोबाइल इंटरनेट ऑफर करते हैं और जिनमें यूट्यूब और व्हॉट्सऐप चलाया जा सकता है।

jio-phone

कुछ दिन पहले Jio के इस नए फीचर स्मार्टफोन के बारे में कुछ लीक्स बाहर आए थे। बताया जा रहा है कि जियो फोन 3 (Jio Phone 3) एक टचस्क्रीन फोन होगा। फोन एंड्रॉयड गो ओएस पर काम करेगा।

इसमें फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। कीमत की बात करें तो कहा जा रहा है कि जियोफोन 3 को कंपनी 4,500 रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च कर सकती है। साथ ही फोन की बिक्री इस महीने के अंत तक जियो की वेबसाइट और रिलायंस डिजिटल स्टोर से फ्लैश सेल के जरिए शुरू की जा सकती है।

English summary :
Reliance Jio GigaFiber: The annual general meeting of Reliance Jio, owned by Mukesh Ambani, is going to take place today, August 12. Reliance Industries AGM is scheduled to start in just a few hours.


Web Title: Reliance Jio GigaFiber, Jio Phone 3 Launch today at RIL AGM Know Launch offers, Plans, Expected Price, Latest Tech News Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे