Reliance Jio Fiber सर्विस लॉन्च: जानें प्लान्स से लेकर वेलकम ऑफर और फ्री डिवाइस की पूरी डिटेल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 6, 2019 04:08 PM2019-09-06T16:08:20+5:302019-09-06T16:08:20+5:30

जियो की ओर से किए गए घोषणा के मुताबिक, फाइबर के साथ जियो 4K सेट टॉप बॉक्स मिलेगा, जो सिर्फ आपके पारंपरिक ट्रेडिशनल केबल का काम नहीं करेगा, बल्कि इस पर आपको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉलिंग, ऐप्स का एक्सेस, ऑनलाइन गेमिंग आदि फीचर मिलेंगे।

Reliance Jio Fiber launched: Fiber Plan, Welcome offer, Free Set-Top Box to LED TV full details in hindi | Reliance Jio Fiber सर्विस लॉन्च: जानें प्लान्स से लेकर वेलकम ऑफर और फ्री डिवाइस की पूरी डिटेल

Reliance Jio Fiber launched

Highlightsजियो की ओर से किए गए घोषणा के मुताबिक, फाइबर के साथ जियो 4K सेट टॉप बॉक्स मिलेगाJioFiber जो कि भारत की पहली 100 फीसदी ALL-FIBER ब्रॉडबैंड सेवा है इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस से शुरू होगी

रिलायंस जियो ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जियो की तीसरी वर्षगांठ पर जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) के प्लान के बारे में जानकारी दी है। यह सर्विस देश के 1600 शहरों में लॉन्च करने की प्लानिंग है। वैसे कंपनी ने हाल ही में अपनी वार्षिक आम बैठक में कहा था कि जियो गीगाफाइबर के प्लान के कीमत की शुरुआत 700 रुपये और अधिकतम कीमत 10,000 रुपये होगी।

मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि जियो फाइबर के वेलकम ऑफर में ग्राहकों को HD टेलीविजन के साथ 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री में मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों को जियो फॉरएवर एनुअल प्लान लेना होगा। भारत में अभी औसत फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड की स्पीड करीब 25Mbps है। JioFiber जो कि भारत की पहली 100 फीसदी ALL-FIBER ब्रॉडबैंड सेवा है इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस से शुरू होगी और 1 जीबीपीएस तक जाएगी।

इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस से शुरू होगी और 1 जीबीपीएस तक जाएगी
इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस से शुरू होगी और 1 जीबीपीएस तक जाएगी

जियो की ओर से किए गए घोषणा के मुताबिक, फाइबर के साथ जियो 4K सेट टॉप बॉक्स मिलेगा, जो सिर्फ आपके पारंपरिक ट्रेडिशनल केबल का काम नहीं करेगा, बल्कि इस पर आपको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉलिंग, ऐप्स का एक्सेस, ऑनलाइन गेमिंग आदि फीचर मिलेंगे।

JioFiber में मिलेंगी ये सर्विसेस:

1. अल्ट्रा-हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड (1 जीबीपीएस तक)
2. फ्री घरेलू वॉयस कॉलिंग, कॉन्फ्रेंसिंग और इंटरनेशनल कॉलिंग
3. टीवी वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग
4. एंटरटेनमेंट ओटीटी ऐप्स
5. गेमिंग
6. होम नेटवर्किंग
7. डिवाइस सिक्योरिटी
8. वर्चुअल रियलिटी का अनुभव
9. प्रीमियम कंटेंट प्लेटफॉर्म

क्या हैं मंथली प्लान्स-

1. जियो फाइबर प्लान 699 से शुरू होकर 8,499 रुपये तक है।
2. जियो फाइबर के सभी प्लान्स की स्पीड 100Mbps से शुरू होगी।
3. आप अधिकतम 1Gbps की स्पीड मिल सकती है।
4. ग्लोबल रेट के हिसाब से जियो प्लान्स की कीमत काफी कम है जिसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ ले पाएंगे। इसमें जियो ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स भी मिल रहा है, जिस पर गेम, वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग, एआर/वीआर कैपेबिल्टी, होम सॉल्यूशन, होम नेटवर्किंग, ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन आदि मिलता है।

भारत में अभी औसत फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड की स्पीड करीब 25Mbps है
भारत में अभी औसत फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड की स्पीड करीब 25Mbps है

लॉन्ग टर्म वाले प्लान्स में ब्रोंज, सिल्वर, गोल्डस, डायमंड, प्लेटिनम, टाइटेनियम प्लान है। कीमत की एगर बात करें तो ब्रोंज की कीमत 699 रुपये, सिल्वर वाले प्लान की कीमत 849 रुपये, गोल्ड की कीमत 1,299 रुपये, डायमंड की कीमत 2,499 रुपये, प्लेटिनम की कीमत 3,999 रुपये और टाइटेनियम प्लान की कीमत 8,499 रुपये है।

ब्रोंज प्लान में 100एमबीपीएस, सिल्वर में 100एमबीपीएस, गोल्ड में 250एमबीपीएस, डायमंड में 500एमबीपीएस, प्लेटिनम 1जीबीपीएस और टाइटेनियम प्लान में भी 1जीबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

जियो फाइबर का मंथली डेटा प्लान खत्म होने पर क्या होगा?

अगर महीना पूरा होने से पहले आपका जियो फाइबर डेटा प्लान खत्म हो जाता है तो आप एक्स्ट्रा 40GB डेटा का बूस्टर प्लान रिचार्ज कर सकते हैं।

जियो फाइबर कैसे बुक कराएं-

अगर आप जियो फाइबर को लेना चाहते हैं तो www.jio.com पर विजिट करें। वहां, JioFiber सर्विस के लिए रजिस्टर करें। अगर जियो फाइबर आपके एरिया में उपलब्ध है तो जल्द ही कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

मौजूदा कस्टमर्स क्या करें-

1. मौजूदा जियो फाइबर कस्टमर्स अपनी सर्विसेज को बिना रजिस्ट्रेशन कराएं ही अपडेट कर सकते हैं।
2. इसके लिए यूजर्स MyJio app डाउनलोड करें। क्योंकि सारे कम्युनिकेशन इसी ऐप पर होते हैं।
3. इसके बाद मंथली, क्वार्टर्ली या ऐनुअल प्लान से रिचार्ज करने पर हर जियो यूजर को एक सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा ताकि वह पूरी सर्विस को एंजॉय कर सके।

कितनी देनी होगी कीमत-

2,500 रुपये होगा जिसमें 1,500 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर होगा जो बाद में कनेक्शन कटवाने पर मिल जाएगा, जबकि 1000 रुपये वापस नहीं मिलेंगे।

Web Title: Reliance Jio Fiber launched: Fiber Plan, Welcome offer, Free Set-Top Box to LED TV full details in hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे