चीनी कंपनी शाओमी ने 10 जनवरी को अपने Redmi सब ब्रैंड के तहत बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन Redmi Note 7 को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन रेडमी सीरीज का पहला स्मार्टफोन है। Xiaomi के सीईओ ली जून ने फोन के लॉन्च से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि रेडमी का यह फोन खास फीचर्स से लैस होगा। फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह 48 मेगापिक्सल कैमरा से लैस है। इसके अलावा भी फोन में कई खास फीचर्स मौजूद है।

फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन 3 रैम वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज की कीमत करीब 10,000 रुपये है। वहीं, फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को करीब 12,000 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। जबकि इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 14,000 रुपये है। फोन को 15 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Redmi Note 7

इस खबर में हम आपको बता रहे हैं फोन के ऐसे टॉप 5 फीचर्स जो इसे खास बनाते हैं..

48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा

Redmi Note 7

रेडमी नोट 7 की सबसे बड़ी खासियत इसका 48 मेगापिक्सल वाला कैमरा है। इस फोन के पीछे 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। इसमें AI फीचर्स और पोट्रैट मोड दिया गया है। फोन में PDAF, HDR, EIS, 1080p रिकॉर्डिंग और सुपर नाइट सीन को शामिल किया गया है।

4000mAh की बैटरी और क्विक चार्जिंग सपोर्ट

Redmi note 7
Redmi note 7

Redmi Note 7 फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी डेढ़ दिन चलती है। Redmi Note 7 में Type-C USB चार्जिंग ऑप्शन भी दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट के अलावा हेडफोन जैक भी दिया गया है। शाओमी का मानना है कि फोन 0 से 100 सिर्फ 1 घंटे और 43 मिनट में पूरा चार्ज हो जाएगा।

क्वालकॉम प्रोसेसर

Redmi Note 7
Redmi Note 7

फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट के अलावा हेडफोन जैक भी दिया गया है।

वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले

Redmi Note 7
Redmi Note 7

रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन रेडमी 6 प्रो के डिस्प्ले से काफी अलग है। फोन में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है जो हम अभी तक ओप्पो, रियलमी और ऑनर जैसे स्मार्टफोन्स में देख चुके हैं।

ग्लास डिजाइन

​​Redmi Note 7
​​Redmi Note 7

फोन में नए ग्लास डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। कर्व्ड ब्लैक में 2.5D ग्लास और तीन ग्रेडिएंट कलर को शामिल किया गया है जिसमें ब्लैक, गोल्ड, रोज़ गोल्ड, ब्लू और रेड शामिल है।

USB टाइप-सी

Redmi Note 7
Redmi Note 7

रेडमी नोट 7 USB सी-पोर्ट के साथ आता है। वहीं फोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है।


Web Title: Redmi Note 7: top 5 features of the New Budget Smartphone
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे