Nokia 9 PureView का वीडियो आया सामने, 7 कैमरे वाला होगा दुनिया का पहला स्मार्टफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 1, 2019 06:25 PM2019-01-01T18:25:41+5:302019-01-01T18:25:41+5:30

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह 5 रियर कैमरे के साथ आएगा। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक, फोन को इसी साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। लेकिन HMD Global ने कैमरा प्रोडक्शन में आ रही दिक्कतों के चलते नोकिया 9 के लॉन्च को टाल दिया गया है।

Nokia 9 PureView video and render image Leaked, Shows Penta-Lens Camera and In-Display Fingerprint Sensor | Nokia 9 PureView का वीडियो आया सामने, 7 कैमरे वाला होगा दुनिया का पहला स्मार्टफोन

Nokia 9 PureView video and render image Leaked

Highlightsजनवरी 2019 में लॉन्च हो सकता है Nokia 9 PureViewनोकिया 9 में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी जा सकती हैलीक हुए ग्राफिक्स इमेज में फोन को मेटल फ्रेम के साथ दिखाया गया है

फिनलैंड की कंपनी नोकिया अपने अगले स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लेकर काफी दिनों से चर्चा में हैं। फोन से जुड़ी कई खबरें सामने आ चुकी है साथ ही फोन के फीचर्स भी लीक हो चुके हैं। एक बार फिर से नोकिया 9 प्योरव्यू की रेंडर इमेज सामने आई है। लीक हुए ग्राफिक्स इमेज में फोन को मेटल फ्रेम के साथ दिखाया गया है। साथ ही फोन पर एड्रॉयड वन की ब्राडिंग नजर आ रही है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह 5 रियर कैमरे के साथ आएगा। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक, फोन को इसी साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। लेकिन HMD Global ने कैमरा प्रोडक्शन में आ रही दिक्कतों के चलते नोकिया 9 के लॉन्च को टाल दिया गया है।

ताजा खबर के मुताबिक, Nokia 9 PureView को जनवरी 2019 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। पेंटा लेंस कैमरा सेटअप के साथ आने वाला नोकिया 9 प्योरव्यू इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा। इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि नोकिया 9 में 6 इंच का डिस्प्ले, 256 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम दी जा सकती है।

फेमस टिप्सटर इवान ब्लास ने रविवार को Nokia 9 PureView के इमेज अपने ट्विटर के जरिए शेयर की है। ग्राफिक्स से बनी इस इमेज में नोकिया स्मार्टफोन को बेहद पतले बेजल और फ्लैट डिस्प्ले के साथ देखा गया है। वहीं, नोकिया 9 के फ्रंट पैनल पर कोई डिस्प्ले नॉच मौजूद नहीं है।

फोन में होंगे 5 रियर कैमरे और LED फ्लैश

नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है। अभी तक आई रिपोर्ट में 5 रियर कैमरों में दो कैमरे 12-12 मेगापिक्सल के होंगे। वहीं, 2 कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे, जबकि पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया होग। Nokia 9 PureView के बैक पैनल कैमरे में LED फ्लैश और IR सेंसर या लेजर ऑटोफोकस भी हो सकता है।

Nokia 9 PureView to be Launch in Last Week of January 2019 With Penta-Lens Camera Setup Tipped | 5 कैमरे वाले Nokia 9 PureView अगले महीने हो सकता है लॉन्च, तस्वीरें आई सामने

बेहतर सेल्फी एक्स्पीरियंस के लिए दो फ्रंट कैमरे 

यूजर्स को बेहतर सेल्फी एक्सपीरियंस देने के लिए फोन के फ्रंट पर दो कैमरे दिए जाएंगे। फोन को लेकर चल रही चर्चा में बताया गया है कि इसमें बेहतर पोट्रेट मोड और दमदार Bothie परफ़ॉर्मेंस हो सकता है। हालांकि, फेस रेकग्निशन फीचर को लेकर अब तक कोई बात सामने नहीं आई है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView में 6 इंच का डिस्प्ले होगा। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है।

Nokia 9 PureView Render Image

कीमत हो सकती है इतनी

नोकिया का यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा। वहीं, खबर यह भी है कि यूजर्स को लुभाने के लिए HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर दे सकती है। कीमत पर गौर करें तो पिछले लीक्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView का प्राइस 4,799 युआन (करीब 50,600 रुपये) हो सकता है।

Web Title: Nokia 9 PureView video and render image Leaked, Shows Penta-Lens Camera and In-Display Fingerprint Sensor

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे