आ रहा JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप, जूम और गूगल मीट्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

By रजनीश | Published: May 1, 2020 07:16 PM2020-05-01T19:16:16+5:302020-05-01T19:16:16+5:30

जियो मीट को हाल ही में गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया था और कॉमर्शियल लॉन्चिंग से पहले ही इसके 100,000 से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं। 

jio platforms launches a nationwide video platform called jiomeet to take on Zoom Google Meet | आ रहा JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप, जूम और गूगल मीट्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsरिलायंस ने अपने लेटेस्ट स्टेटमेंट में इस सर्विस को 'नेशनवाइड विडियो प्लैटफॉर्म' कहा है।जियो मीट का फ्री प्लान सिर्फ 5 यूजर्स को ही सपोर्ट करता है लेकिन इसका बिजनेस प्लान लेने पर आप 100 यूजर्स के साथ एक साथ जुड़ सकते हैं। 

लॉकडाउन में जिस तरह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप की डिमांड बढ़ी है उसे देखते हुए रिलायंसजियो भी जल्द ही अपना एप लॉन्च करने की तैयारी में है। रिलायंस अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप को जियो मीट (Jio Meet) नाम से लॉन्च करने वाला है। 

लॉकडाउन के चलते वर्क फ्रॉम होम, ऑनलाइन स्कूल और कोचिंग काफी लोकप्रिय हुआ। यही वजह है कि जूम (zoom) जैसा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले टॉप 10 एप्स की लिस्ट में शामिल हो गया है। इसके साथ ही गूगल मीट्स जैसे एप्स की काफी लोकप्रिय हुए हैं। 

इनकी डिमांड को देखते हुए ही फेसबुक ने अपने मैसेंजर में रूम क्रिएट करने का ऑप्शन जोड़ा है और व्हाट्सएप ने अपने वीडियो कॉल में जुड़ने वालों की लिमिट को बढ़ाकर 8 कर दिया है।

अब जियो मीट्स के आने से यूजर्स को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग एक और विकल्प मिलने वाला है। जियो मीट को हाल ही में गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया था और कॉमर्शियल लॉन्चिंग से पहले ही इसके 100,000 से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं। 

रिलायंस ने अपने लेटेस्ट स्टेटमेंट में इस सर्विस को 'नेशनवाइड विडियो प्लैटफॉर्म' कहा है। जियो मीट का फ्री प्लान सिर्फ 5 यूजर्स को ही सपोर्ट करता है लेकिन इसका बिजनेस प्लान लेने पर आप 100 यूजर्स के साथ एक साथ जुड़ सकते हैं। 

जियो की जियो मीट के जरिए ईमेल्स और ओटीपी-बेस्ड लॉग-इन मीटिंग्स होस्ट ऑफर कर सकता है। जियो की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस पर किसी को भी कॉन्फ्रेंस लिंक के जरिए इनवाइट किया जा सकता है। 

यूजर्स क्रोम ब्राउजर की मदद से भी मीटिंग्स जॉइन कर सकते हैं। कॉन्फ्रेंस के दौरान यूजर्स लाइव चैट मैसेज भी भेज सकते हैं। कॉल के दौरान ऑडियो या विडियो मोड में स्विच भी कर सकते हैं।

Web Title: jio platforms launches a nationwide video platform called jiomeet to take on Zoom Google Meet

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे