ATM कार्ड के साइज का 4G स्मार्टफोन, मिलते हैं बड़े फोन वाले सभी फीचर्स, देखें तस्वीरें

By रजनीश | Published: July 22, 2020 05:59 PM2020-07-22T17:59:40+5:302020-07-22T17:59:40+5:30

आप भी खरीदना चाहते थे दुनिया का सबसे छोटा फोन लेकिन 4जी की कमी के चलते थोड़ा निराश होते थे तो अब जेली 2 स्मार्टफोन में आपको 4जी फीचर के साथ दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन मिलेगा।

If you really want a smaller phone, try the tiny Jelly 2 | ATM कार्ड के साइज का 4G स्मार्टफोन, मिलते हैं बड़े फोन वाले सभी फीचर्स, देखें तस्वीरें

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsदुनिया के सबसे छोटे स्मार्टफोन जेली 2 की स्क्रीन भी छोटी है लेकिन कंपनी का कहना है कि स्क्रीन की क्वालिटी के कारण फिल्म देखना और गेम खेलना मजेदार होगा।इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

लंबे समय से बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए यदि आप बोर हो गए हैं और कुछ नया इस्तेमाल करना चाहते हैं एक कंपनी ने दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन लॉन्च किया है। सबसे छोटा फोन बनाने का दावा तो कई कंपनियां कर चुकी हैं लेकिन हम आपको जिस छोटे फोन के बारे में बता रहे हैं वो सिर्फ फोन नहीं बल्कि 4जी स्मार्टफोन है।

इस सबसे छोटे स्मार्टफोन Unihertz ने बनाया है। इस 4जी स्मार्टफोन को जेली-2 (Jelly 2) नाम से लॉन्च किया गया है। यह फोन अपने साइज के कारण चर्चा में तो है ही इसके साथ ही इसे एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राएड 10 पर काम करने वाला दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन बताया जा रहा है। 

द वर्ज के मुताबिक फोन में मात्र 3 इंच की डिस्प्ले दी गई है। यह फोन कंपनी के पहले फोन जेली का ही अपग्रेड मॉडल है। कंपनी ने जेली फोन का पहला मॉडल साल 2017 में लॉन्च किया था। पहले जेली फोन में 2.45 इंच का डिस्प्ले था। 

जेली 2 की खास बात
जेली की तुलना में कंपनी ने जेली-2 स्मार्टफोन में कंपनी ने पहले से बड़ी स्क्रीन, दो-गुनी बैटरी लाइफ, अपग्रेड कैमरा और जीपीएस सेंसर दिए हैं। इस फोन को भी कंपनी ने पहले वाले जेली फोन की तरह ही जेली 2 को भी क्रेडिट कार्ड के साइज का बनाया है। 

दुनिया के सबसे छोटे स्मार्टफोन की छोटी स्क्रीन को लेकर कंपनी का कहना है कि फोन का डिस्प्ले भले ही छोटा हो, लेकिन इसकी शानदार क्वालिटी के कारण इसमें फिल्म देखना और गेम खेलना मजेदार होगा। 

प्रोसेसर
इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर दिया गया है। पॉवर बैकअप के लिए फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है। फोन का साइज और छोटी स्क्रीन होने के चलते बैटरी की खपत कम होगी। ऐसे में यह बैटरी फोन के लिए पर्याप्त है। 

कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर
साइज भले छोटा हो लेकिन फीचर में कोई कमी नहीं मिलेगी। इस छोटे फोन में भी कंपनी ने फ्रंट और रियर दोनों कैमरे दिए हैं। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और रियर में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

रैम, स्टोरेज
फोन का साइज भले छोटा हो लेकिन रैम बिल्कुल भी छोटी नहीं है। जहां बड़ी स्क्रीन वाले कई स्मार्टफोन सिर्फ 4 जीबी रैम के साथ आते हैं वहीं इस छोटे स्मार्टफोन में 6 जीबी की रैम और 128 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। फोन की कीमत 129 डॉलर (करीब 9,600 रुपये) रखी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। 

फोन का साइज छोटा होने के चलते टाइप करने में परेशानी रहेगी। इसके अलावा स्क्रीन साइज छोटा होने के चलते इसका मल्टी पर्पज इस्तेमाल करना भी थोड़ा मुश्किल होगा साथ ही बड़े स्क्रीन की आदत के चलते कंटेट देखने और पढ़ने में भी परेशानी हो सकती है। ऐसे में इस सबसे छोटे स्मार्टफोन को प्राइमरी स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल करना थोड़ा कठिन है।

Web Title: If you really want a smaller phone, try the tiny Jelly 2

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे