किसी को भी करें कॉल या मैसेज, नहीं पता चलेगा आपका असली नंबर, बहुत ही आसान है ट्रिक

By रजनीश | Published: April 24, 2020 05:11 PM2020-04-24T17:11:35+5:302020-04-24T17:12:10+5:30

कई बार लोगों के सामने ऐसी स्थिति होती है कि उन्हें कॉल करना जरूरी हो जाता है लेकिन जिनको कॉल किया उनको अपना नंबर सामने वाले को पता नहीं होने देना चाहते...

How to Make a Call anyone Without Showing Your Phone Number in hind in india | किसी को भी करें कॉल या मैसेज, नहीं पता चलेगा आपका असली नंबर, बहुत ही आसान है ट्रिक

किसी को भी करें कॉल या मैसेज, नहीं पता चलेगा आपका असली नंबर, बहुत ही आसान है ट्रिक

Highlightsरजिस्ट्रेशन के बाद आप जिसे फोन करेंगे उसके मोबाइल पर आपका नंबर अलग-अलग देशों के कोड नंबर के साथ दिखेगा। इस एप में एक खास बात यह भी है कि आप एक साथ कई सारे नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं।

कई बार आप किसी कारण से सामने वाले के साथ अपना मोबाइल नंबर शेयर नहीं करना चाहते लेकिन कॉल करना जरूरी हो। ऐसे में आपके पास दूसरी सिम इस्तेमाल करना पड़ता है। अब या तो आपको दूसरी सिम खरीदनी पड़ेगी या फिर उस सिम का नंबर सामने वाले तक पहुंच जाएगा। लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा तरीका जिससे आप अपने नॉर्मल नंबर से ही किसी को भी फोन करें लेकिन उसके पास आपका नंबर नहीं जाएगा..

इस ट्रिक से आप दूसरे शख्स को बिना अपना असली नंबर बताए ही फोन या मैसेज कर सकेंगे। तो यदि आप भी चाहते हैं कि आपका असली नंबर किसी के पास ना जाए और आप उसे फोन और मैसेज भी कर सकें तो इसके लिए आपको अपने एंड्राएड फोन में एक टेक्स्ट मी ( Text Me) नाम का एप डाउनलोड करना होगा। 

यदि आप दो सिम कार्ड रखने का झंझट नहीं चाहते हैं और एक ही सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए बिना अपना नंबर शेयर करे किसी को फोन करना चाहते हैं तो यह एप आपके लिए बहुत काम आ सकता है।

एप डाउनलोड करने के बाद इसमें आपको एक ऑप्शन मिलेगा जहां आपको ऐसा नंबर डालना है जो नंबर आप सामने वाले व्यक्ति को दिखाना चाहते हैं। ध्यान दें यह वहीं नंबर होगा जो आपके असली नंबर की जगह सामने वाले के मोबाइल स्क्रीन पर दिखेगा। इतना करते ही आपका बनाया हुआ ये नया नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद आप जिसे फोन करेंगे उसके मोबाइल पर आपका नंबर अलग-अलग देशों के कोड नंबर के साथ दिखेगा। अब आप जिसे भी कॉल या मैसेज करेंगे उसके पास आपके बनाए हुए या रजिस्टर्ड किए हुए नंबर से ही फोन जाएगा। आपका असली नंबर सामने वाले को पता ही नहीं चल पाएगा। 

इस एप में एक खास बात यह भी है कि आप एक साथ कई सारे नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि एक से अधिक नंबर इस्तेमाल करने के लिए आपको हर महीने 60 रुपये चार्ज देना होगा। इस एप के जरिए आप फ्री में मैसेज भेज सकते हैं और फोन कर सकते हैं।

इसके अलावा भी प्ले स्टोर में आपको हाइड कॉल या इसी तरह के नाम से कई एप्स मिल जाएंगी। ये एप भी यही काम करती हैं। लेकिन ध्यान रखें किसी एप को इस्तेमाल करने से पहले उसकी रेटिंग और रिव्यू को अच्छी तरह से जांच लें। कई एप आपसे शुरुआत में ही सर्विस के बदले चार्ज की मांग कर सकती हैं। तो अपनी जरूरत अनुसार आप सावधानी पूर्वक ऐसे एप्स का इस्तेमाल करें। यदि कोई एप प्रोवाइडर आपके साथ धोखधड़ी करता है तो इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। 

Web Title: How to Make a Call anyone Without Showing Your Phone Number in hind in india

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे