Google ने डिलीट किए 200 खतरनाक एंड्रॉयड ऐप्स, कहीं आपके फोन में तो नहीं मौजूद!

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: April 3, 2019 03:04 PM2019-04-03T15:04:13+5:302019-04-03T15:04:13+5:30

गूगल प्ले स्टोर के इन ऐप्स को 15 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। अगर आपके फोन में भी ये ऐप्स हैं तो आप फटाफट इन ऐप्स को अपने फोन से डिलीट कर दिजिए। हम यहां आपको उन ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें डिलीट किया गया है।

Google delete 200 dangerous android app from google play store | Google ने डिलीट किए 200 खतरनाक एंड्रॉयड ऐप्स, कहीं आपके फोन में तो नहीं मौजूद!

Google delete 200 dangerous android app

Highlightsगूगल ने प्ले स्टोर से 200 एंड्रॉयड ऐप को डिलीट किया हैGoogle Play store में मौजूद इन ऐप्स में SimBad नाम का एक ऐडवेयर आ गया थाइन ऐप्स का इस्तेमाल फिशिंग और आपके स्मार्टफोन की जानकारी दूसरे ऐप्स को देने के लिए किया जा सकता है

दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक बार फिर से अपने प्ले स्टोर से 200 एंड्रॉयड ऐप को डिलीट किया है। ये ऐप्स Android स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खतरनाक थे। इन ऐप्स को लेकर यूजर्स की सिक्योरिटी का खतरा था। Google Play store में मौजूद इन ऐप्स में SimBad नाम का एक ऐडवेयर आ गया था।

बता दें कि गूगल प्ले स्टोर के इन ऐप्स को 15 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। अगर आपके फोन में भी ये ऐप्स हैं तो आप फटाफट इन ऐप्स को अपने फोन से डिलीट कर दिजिए। हम यहां आपको उन ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें डिलीट किया गया है।

google
google

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, इन ऐप्स का इस्तेमाल फिशिंग और आपके स्मार्टफोन की जानकारी दूसरे ऐप्स को देने के लिए किया जा सकता है। लेकिन गूगल ने समय रहते इन ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है। हालांकि आपको यह जरूर चेक कर लेना चाहिए कि यह ऐप आपके स्मार्टफोन में मौजूद न हो।

इन ऐप्स की अगर बात करें तो इनमें गेमिंग, फोटो-एडिटिंग ऐप्स शामिल हैं। यूजर्स इन ऐप्स का इस्तेमाल ज्यादातर करते हैं। जानें ऐसे ही कुछ ऐप्स के बारे में जिन्हें गूगल ने अपने प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया है.....

google-play-store
google-play-store

फोन फाइंडर- Phone Finder

ड्यूल स्क्रीन ब्राउजर- Dual Screen Browser

फेस ब्यूटी मेकअप- Face Beauty Makeup

डिलिटेड फाइल्स रिकवरी- Deleted Files recovery

ब्रोकेन स्क्रीन- Broken Screen – Cracked Screen

मोदी फोटो फ्रेम- Modi Photo Frame

एंटी थेफ्ट एंड फुल बैटरी अलार्म- Anti Theft & Full Battery Alarm

वॉयस रीडिंग फॉर SMS, वॉट्सऐप एंड टेक्स्ट SMS- Voice reading for SMS, Whatsapp & text sms

मूव ऐप टू एसडी कार्ड- Move App To SD Card

लाइव ट्रांसलेटर- Live Translator

फ्लैश अलर्ट- Flash Alert – Flash on Call

फुटबॉल रिजल्ट एंड स्टैट्स एनालाइजर- Football Results & Stats Analyzer

DSLR कैमरा ब्लर- DSLR Camera Blur

रिकवर डिलिटेड पिक्चर्स- Recover Deleted Pictures

एंटी स्पैम कॉल्स- Anti-spam Calls

प्रोफेशनल रिकॉर्डर- Professional Recorder

Web Title: Google delete 200 dangerous android app from google play store

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे