Flipkart ने लॉन्च की नई सर्विस, यूजर्स को फ्री में मिलेगी ये सुविधाएं

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 16, 2018 03:23 PM2018-08-16T15:23:08+5:302018-08-16T15:23:08+5:30

फ्लिपकार्ट अपने कस्टमर्स को हर ऑर्डर पर Plus Coin डिजिटल करेंसी देगी। इसे यूजर्स फ्लिपकार्ट के अलावा मेक माई ट्रिप, बुक माई शो, ज़ोमैटो, हॉट स्टार और कैफे कॉफी डे पर यूज कर सकते हैं।

Flipkart Launches Flipkart Plus Service, Know How to Register | Flipkart ने लॉन्च की नई सर्विस, यूजर्स को फ्री में मिलेगी ये सुविधाएं

Flipkart ने लॉन्च की नई सर्विस, यूजर्स को फ्री में मिलेगी ये सुविधाएं

Highlightsफ्लिपकार्ट ने कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम Flipkart Plus लॉन्च कियाFlipkart Plus एक सालाना सब्सक्रिप्शन हैग्राहक तीन करोड़ से भी ज्यादा प्रोडक्ट की फ्री और क्विक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं

नई दिल्ली,16 अगस्त: देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart ने अपने ग्राहकों के लिए जीरो फी मेंबरशिप प्रोग्राम Flipkart Plus को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी पहले ही दे दी थी लेकिन इसकी शुरूआत 15 अगस्त के मौके को ध्यान में रखते हुए किया गया है। बता दें कि फ्लिपकार्ट ने यह सर्विस अमेजन को टक्कर देने के लिए शुरू किया है। दरअसल, कंपनी का मकसद अमेजन प्राइम की तरह यूजर्स को सुविधाएं देने का है। जहां अमेजन प्राइम सर्विस के लिए ग्राहक को 129 रुपये हर महीने और सालाना 999 रुपये देने होते हैं, वहीं फ्लिपकार्ट प्लस के लिए ग्राहकों को एक्स्ट्रा पैसे नहीं देने होंगे। यह सालाना सब्सक्रिप्शन है और यह 15 अगस्त 2019 तक चलेगी।

ई-कॉमर्स कंपनियां एक्स्क्लूसिव ऑफर्स, फास्ट डिलिवरी और दूसरों से पहले प्रोडक्ट का ऐक्सेस देने के लिए कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम चलाती हैं।

कैसे बनें फ्लिपकार्ट प्लस के मेंबर

Flipkart Plus का मेंबर बनने के लिए आपको सिर्फ फ्लिपकार्ट प्लस के पेज पर जाना होगा। यहां आपको कई विकल्प मिलेंगे। फ्लिपकार्ट प्लस के मेंबर्शिप के दूसरे फायदे भी हैं जिनके तहत शॉपिंग करने पर यूजर्स को रिवॉर्ड भी दिए जाएंगे।

नहीं करना होगा कोई भुगतान

फ्लिपकार्ट प्लस के लिए यूजर को किसी भी तरह का भुगतान नहीं करना होगा। जैसा कि हमने पहले ही बताया है यह एक सालाना सब्सक्रिप्शन है और यह 15 अगस्त 2019 तक चलेगी। फ्लिपकार्ट प्लस के तहत ग्राहक तीन करोड़ से भी ज्यादा प्रोडक्ट की फ्री और क्विक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्राहक को दिए जाएंगे Plus Coin

फ्लिपकार्ट अपने कस्टमर्स के हर ऑर्डर पर उन्हें Plus Coin डिजिटल करेंसी  देगी। इसे यूजर्स फ्लिपकार्ट के अलावा मेक माई ट्रिप, बुक माई शो, ज़ोमैटो, हॉट स्टार और कैफे कॉफी डे पर यूज कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट प्लस की शर्तें

- यह प्रोग्राम केवल फ्लिपकार्ट की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट मोबाइल एप और फ्लिपकार्ट मोबाइल वेबसाइट पर रन हो सकता है।

- यह मेंबरशिप एक्टीवेशन की डेट से एक साल के लिए मान्य होगी। इस प्रोग्राम के तहत मेंबरशिप लेने के लिए आपके पास कम से कम 50 प्लस कॉइन होना जरूरी है।

- अगले साल इस सर्विस को रिन्यू आपके पास 50 प्लस कॉइन होने जरूरी हैं। इसके लिए आपको पूरे साल में इतने कॉइन कमाने जरूरी हैं।

Web Title: Flipkart Launches Flipkart Plus Service, Know How to Register

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे