Highlightsगेमिंग के शौकिन यूजर्स के लिए Facebook ने Gaming Tab को लॉन्च किया हैफेसबुक के मेन नेविगेशन पेज पर यूजर्स को अब गेम का एक अलग सेक्शन नजर आएगागेमिंग पेज पर यूजर्स के लिए कई इंटरेस्टिंग गेम का ऑप्शन दिया गया है

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Facebook ने अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए एक नया टूल पेश किया है। कंपनी ने गेमिंग के शौकिन यूजर्स के लिए Gaming Tab को लॉन्च किया है। फेसबुक अपने यूजर्स को बांधे रखने के लिए अपने प्लैटफॉर्म पर कोई भी ऐसी चीज को नहीं छोड़ना चाहता जिससे उसके यूजर्स कहीं और जाएं।

फेसबुक के मेन नेविगेशन पेज पर यूजर्स को अब गेम का एक अलग सेक्शन नजर आएगा। यूजर्स यहां से गेमिंग पेज पर डायरेक्ट जा सकेंगे। गेमिंग पेज पर यूजर्स के लिए कई इंटरेस्टिंग गेम का ऑप्शन दिया गया है।

Facebook Gaming Tab
Facebook Gaming Tab

दोस्तों संग ऑनलाइन खेल सकेंगे Games

खास बात ये हैं कि आप इन गेम्स को अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को गेम के पॉपुलर ग्रुप्स को फॉलो करने का ऑप्शन भी मिलेगा। यूजर्स इस नए टैब में अपने पसंद के हिसाब से गेम से जुड़ें ढेर सारे नए कॉन्टैक्ट भी ढूंढ पांएगे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस टैब में यूजर्स को टॉप स्ट्रीमर्स और गेम पब्लिशर्स के वीडियो और कई दूसरे ग्रुप्स के अपडेट्स भी दिखाई देंगे।

Facebook launches Gaming Tab
Facebook launches Gaming Tab

70 करोड़ लोग रोज खेलते है वीडियो गेम

कंपनी के मुताबिक, सभी लोगों को एक प्लैटफॉर्म पर लाने के लिए कंपनी ने अपने प्लैटफॉर्म पर यह अलग गेमिंग टैब लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि दुनिया में लगभग 700 मिलियन यानी 70 करोड़ यूजर्स रोज वीडियो गेम खेलते हैं।

Facebook ने इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जल्द ही यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का कहना है कि वह इस फीचर को लाने के लिए पिछले कई साल से काम कर रही है।

Facebook Gaming
Facebook Gaming

Android यूजर्स के लिए फेसबुक लाएगा Gaming App

फेसबुक ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि वह अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक अलग गेमिंग ऐप लाएगा। कंपनी इस ऐप पर काम कर रही है। आने वाले गेमिंग ऐप में कई दमदार फीचर्स होंगे, जिसके लिए फिलहाल फीडबैक भी लिए जा रहे हैं।


Web Title: Facebook launches Gaming Tab for Facebook Game lovers, Know details
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे