इस Valentine's Day पर नहीं रहेंगे सिंगल, ये 5 ऐप्स करेंगे आपकी मदद

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 9, 2019 07:40 AM2019-02-09T07:40:51+5:302019-02-09T07:40:51+5:30

टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में आज का यूथ अपना पार्टनर चुनने के लिए डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करने लगा है। सोशल मीडिया, व्हाट्सऐप के बाद लोग अपना ज्यादातर समय ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स में बिताते हैं। ऐसे में अगर आप इस Valentine Day पर अपने प्यार के साथ होना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। इस खबर में हम आपको 5 ऐसे डेटिंग ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपना पसंदीदा साथी चुन सकते हैं।

Best dating apps for the single this valentine's day to find a girlfriend or boyfriend like Tinder, Woo, Match.com, How About We | इस Valentine's Day पर नहीं रहेंगे सिंगल, ये 5 ऐप्स करेंगे आपकी मदद

Best dating apps for the single this valentine's day

वैलेटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलने वाले इस वीक में हर इंसान अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कुछ न कुछ खास करने की कोशिश करता है। लेकिन उनका क्या जो अभी भी सिंगल है और मिंगल होने की चाहत रख रहे हैं। अगर आप इस Valentine पर अकेले हैं तो कोई बात नहीं, हम आपकी मदद करते हैं।

टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में आज का यूथ अपना पार्टनर चुनने के लिए डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करने लगा है। सोशल मीडिया, व्हाट्सऐप के बाद लोग अपना ज्यादातर समय ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स में बिताते हैं। वैलेंटाइन डे आने में अब कुछ दिन ही बचे हैं। ऐसे में अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार के साथ होना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। इस खबर में हम आपको 5 ऐसे डेटिंग ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपना पसंदीदा साथी चुन सकते हैं।

Tinder

टिंडर ऐसी डेटिंग ऐप है जो दुनियाभर में काफी पॉपुलर है। Tinder ऐप के जरिए आप अनजान लोगों से मिलते हैं जहां से आपके प्यार की कहानी शुरू होती है। टिंडर में आपको सामने वाले यूजर की फोटो और उसके बारें में जानकारी दी जाती है। जिसे देख आप अपने पार्टनर को पसंद कर सकते हैं। जिस यूजर के प्रोफाइल को आप देख रहे हैं अगर उसमें दिलचस्पी है, तो उस प्रोफाइल पर दाई ओर स्वाइप कर सकते हैं या फिर अगर उसे रिजेक्ट करना है तो बाई ओर स्वाइप करें। यह ऐप एंड्रॉयड और आइओएस के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Match.com

मैच डॉट कॉम अपने मोबाइल यूजर्स को एक फ्री डेटिंग का बेहतर अनुभव देता है। इस ऐप के फ्री यूजर्स अपना ऑनलाइन प्रोफाइल सेटअप कर सकते हैं, अपनी कुछ तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं। यह ऐप यूजर्स की पसंद के हिसाब से रोज कुछ नए मैचेज भेजता है। आपके प्रोफाइल को किसने विजिट किया यह भी आप इस ऐप से देख सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना होता है। इसके अलावा आप सामने वाले यूजर की प्रोफाइल को लाइक-अनलाइक भी कर सकते हैं। एंड्रॉयड यूजर्स नए Android Wear integration से सर्च कर सकते हैं, मैसेजेस एक्सचेंज कर सकते हैं और matches को रेट कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉयड और आइओएस के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Valentine's Day Gift: इस वैलेंटाइन डे पार्टनर को दें 5,000 रुपये के ये 5 धांसू मोबाइल

How About We

अगर आप सिंगल है और अपनी बेस्ट डेट का इंतजार कर रहे हैं, तो How About We आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह ऐप आपको बेस्ट डेट के तरीकों के बारे में बताता है, चाहे वह सुबह की कॉफी डेट हो, जॉगिंग या पब डेट। इस ऐप के जरिए यूजर्स दूसरे यूजर के डेट आइडियाज, प्रोफाइल्स और मैसेजेस को भी चेक कर सकते हैं और फिर उन्हें ऑफलाइन मिलने के लिए बोल सकते हैं। यूजर्स प्रोफाइल और डेट आइडियाज को फ्री में सेटअप कर सकते हैं। वहीं, इसके दूसरे फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को पेमेंट करना होगा। यह ऐप एंड्रॉयड और आइओएस के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Woo

वू भी एक लोकप्रिय डेटिंग ऐप है। इस ऐप में आपको अपनी पर्सनल कुछ जानकारी जैसे कि आपकी हॉबीज, नाम, बर्थडे आदि देनी होती है। अगर किसी से आपकी पसंद, पसंद-नापसंद मिलती है तो ये ऐप्स आपके पार्टनर से आपको मिलाने में मदद करेगा। 2014 में आई इस ऐप ने दावा किया है कि अभी तक इस ऐप के जरिए 10,000 लोग अपने पार्टनर से मिले हैं।

Truly Madly

यह ऐप आपके धर्म, आय, आयु और अन्य चीजों की जानकारी प्राप्त करता है। आपके द्वारा दिए गए जानकारी को वेरिफाई करने के लिए आपसे आइडेंटिटी प्रूफ भी मांग जाता है। इस पूरे प्रोसेस के बाद ये ऐप आपको सही पार्टनर चुनने में मदद करता है। ये ऐप आपके सोशल अकाउंट से भी आपकी जानकारी उठाता है।

Web Title: Best dating apps for the single this valentine's day to find a girlfriend or boyfriend like Tinder, Woo, Match.com, How About We

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे