Vivo का फोन खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर, नहीं तो इस परेशानी का करना पड़ सकता है सामना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 8, 2019 05:19 PM2019-10-08T17:19:27+5:302019-10-08T17:19:27+5:30

स्क्रीन रिकॉर्डिंग की मदद से हमने उनको उस पूरे समस्या का वीडियो भी भेजा लेकिन Vivo की तरफ से कोई संतुष्ट जवाब नहीं आया। वीवो ने पहले IMEI नंबर मांगा जब उन्हें नंबर दिया गया तब उन्होंने सर्विस सेंटर का पता पूछना शुरू किया।

before read this news dont buy vivo z1x smartphones | Vivo का फोन खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर, नहीं तो इस परेशानी का करना पड़ सकता है सामना

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsट्वीटर पर कई लोगों Vivo Z1X फोन से जुड़ी प्रॉब्लम शेयर किया है। सभी Vivo Z1X फोन में किसी भी एप पर सर्फिंग के दौरान कुछ ही देर में वह आपको वापस मेन मेन्यू में पहुंचा देता है।

जिस तेजी से स्मार्टफोन की भरमार होती जा रही है उसी तेजी से लोगों के सामने फोन चुनने की भी परेशानी आती जा रही है। हर बजट में कई कंपनियों के कई स्मार्टफोन बाजार में मौजूद हैं। हाल ही में रियल मी, रेडमी, वीवो और सैमसंग ने बजट रेंट में कई स्मार्टफोन लॉन्च किये। इन फोन्स पर फ्लिकार्ट औऱ अमेजन ने सेल के दौरान छूट भी दिया। लोगों ने छूट का फायदा उठाते हुये कई फोन खरीदे। लेकिन जिन्होंने हाल ही में लॉन्च हुआ Vivo कंपनी का Z1X फोन खरीदा उनको एक अजीब सी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है..

दरअसल ट्वीटर पर कई लोगों Vivo Z1X फोन से जुड़ी प्रॉब्लम शेयर किया है। उनको देखने पर मिलता है कि सभी एक तरह की मिलती जुलती समस्या का सामना कर रहे हैं। हमनें भी टेस्टिंग के दौरान Vivo Z1X में बिल्कुल वही प्रॉब्लम फेस की जिससे अन्य यूजर जूझ रहे थे। इसके लिये हमने जब Vivo की टीम से ट्वीटर के जरिये जानकारी साझा किया और कारण पूछा तो उन्होंने साफ-साफ समस्या का कारण बताने की जगह फोन का IMEI नंबर और सर्विस सेंटर का पता मांगते रहे।

स्क्रीन रिकॉर्डिंग की मदद से हमने उनको उस पूरे समस्या का वीडियो भी भेजा लेकिन Vivo की तरफ से कोई संतुष्ट जवाब नहीं आया। वीवो ने पहले IMEI नंबर मांगा जब उन्हें नंबर दिया गया तब उन्होंने सर्विस सेंटर का पता पूछना शुरू किया। इस पर एक यूजर ने फ्लिपकार्ट और वीवो इंडिया को टैग करते हुये अपनी समस्या बताया। एक यूजर ने बताया कि वह अपना फोन वीवो की तरफ से समस्या का समाधान न मिलता देख फ्लिपकार्ट को फोन वापस करने के लिये बोला है।   

बात करते हैं समस्या की तो Vivo Z1X फोन में किसी भी एप पर सर्फिंग के दौरान कुछ ही देर में वह आपको वापस मेन मेन्यू में पहुंचा देता है। हालांकि यह दिक्कत सभी Z1X में आ रही है या फिर कुछ खास डिवाइसेज में ऐसी दिक्कत है इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन इस फोन को अभी बाजार में आए हुए भी ज्यादा दिन नहीं हुए और ट्वीटर पर आ रही शिकायतों से ऐसा लगता है कि यह समस्या सभी वीवो जेड वन एक्स फोन्स के साथ है। 


एक यूजर ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब पर कई वीडियो देखे। वहां पर भी बताया गया कि कई लोगों को ऐसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिक्कत ये हो रही है कि यदि आप फेसबुक इस्तेमाल कर रहे हैं तो थोड़ी ही देर में आप खुद को बैक पेज पर पाएंगे।


ऐसा ही ट्वीटर और अन्य एप के इस्तेमाल के दौरान देखने को मिला। हमारी टेस्टिंग में वीवो फोन में यही दिक्कत देखने को मिली। हालांकि इस समस्या को सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिये सही करने की संभावना है लेकिन वीवो की तरफ से सही जवाब न मिलने से यूजर्स परेशान हो रहे हैं।

Web Title: before read this news dont buy vivo z1x smartphones

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे