Highlightsरिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 10 सितंबर को iPhone 11 को लॉन्च करेगीiOS 13 के बीटा वर्जन के कोड में एक स्क्रीनशॉट है जिसमें Tuesday, September 10 लिखा हैपिछले साल बीटा वर्जन में 12 सितंबर की तारीख थी और इसी दिन 3 नए आईफोन लॉन्च हुए थे

Apple iPhone 11 event: टेक दिग्गज कंपनी ऐपल हर साल अपने नए आईफोन को बाजार में उतारती है। इस साल भी Apple अपने iPhone सितंबर में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 10 सितंबर को iPhone 11 को लॉन्च करेगी।

ऐपल ने हाल ही में iOS 13 का सातवां बीटा वर्जन जारी कर दिया है। इसी के बाद से खबर है कि कंपनी अगले महीने नया आईफोन पेश कर सकती है। दरअसल आईओएस 13 के बीटा वर्जन के कोड में एक स्क्रीनशॉट है जिसमें Tuesday, September 10 लिखा नजर आ रहा है और इसके साथ "HoldForRelease" लिखा हुआ है।

iphone
iphone

यहां asset’s name की जगह HoldForRelease दिख रहा है। अब इससे ये उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार 12 सितंबर के बजाए कंपनी 10 सितंबर को ही Apple Event का आयोजन कर सकती है।

ऐसे में इस बात की चर्चा ज्यादा हो रही है कि 10 सितंबर 2019 को ही ऐपल का इवेंट होगा। बता दें कि पिछले साल बीटा वर्जन में 12 सितंबर की तारीख थी और इसी दिन 3 नए आईफोन लॉन्च हुए थे जिनमें आईफोन XR भी शामिल था।

apple iphone 11

आईफोन के डिजाइन हुए लीक

लॉन्च से पहले से ही आने वाले आईफोन की खबरें काफी चर्चा में है। इससे पहले ऐपल के आने वाले iPhone के डिजाइन भी लीक हो चुके हैं। लीक हुए डिजाइन में बैक साइड में में रियर पैनल पर तीन कैमरे नजर आ रहे हैं। इससे उम्मीद की जा रही है कि अबकी बार आने वाले नए आईफोन पहले से इंप्रूव्ड होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार भी कंपनी दो आईफोन मॉडल्स OLED पैनल के साथ लॉन्च करेगी, जबकि एक मॉडल LCD पैनल वाला होगा और ये सबसे सस्ता होगा।

फोन में 3D टच की जगह आएगा टैप्टिक इंजन

Apple के D42 और D43 (आईफोन 11 ) स्मार्टफोन्स में OLED स्क्रीन होने की बात कही जा रही है। वहीं,   N104 में ऐपल LCD लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया जा सकता है।

आने वाले नए iPhones में ट्रिपल कैमरे होने का भी दावा किया जा रहा है। फोन के कैमरे से जुड़ा एक नया लीक सामने आया है कि डिवाइसेज के फ्रंट कैमरा में 120fpd स्लो मोशन रिकॉर्डिंग क्षमता देखने को मिल सकती है।

Apple iPhone 11 release date and time expected specifications features Triple rear cameras and more, Latest Technology News Today | Apple इस साल लॉन्च करेगा तीन iPhone, 3डी टच की जगह लेगा नया टैप्टिक इंजन, तीन कैमरे होने का भी दावा

क्या होगी कीमत

कीमत की बात करें तो रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 11 की कीमत 1,000 डॉलर से शुरू हो सकती है। कंपनी इस इवेंट में एक सस्ता iPhone भी पेश कर सकती है लेकिन इसका नाम क्या होगा इस बात की जानकारी नहीं है। 

फिलहाल भारत में iPhone XR सबसे कम कीमत वाला नया आईफोन है जो 60,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मिल रहा है।


Web Title: Apple iPhone 11 event: iOS 13 beta hints at an Apple iPhone 11 event will  probably happen on September 10, Latest Tech news in Hindi
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे