साप्ताहिक राशिफल (31 अगस्त से 6 सितंबर 2020): जानें कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, किन मुश्किलों का करना पड़ सकता है सामना, इन उपायों से होगा लाभ

By गुणातीत ओझा | Published: August 30, 2020 01:37 PM2020-08-30T13:37:16+5:302020-08-31T07:48:38+5:30

weekly horoscope 31 august to 6 september 2020 know prediction of your zodiac signs weekly horoscope jaane 31 agast se 6 sitambar ka saptahik rashifal | साप्ताहिक राशिफल (31 अगस्त से 6 सितंबर 2020): जानें कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, किन मुश्किलों का करना पड़ सकता है सामना, इन उपायों से होगा लाभ

weekly horoscope 31 august to 6 september

Weekly Horoscope ( 31 August to 6 September 2020 )

मेष राशि 

यह सप्ताह आपके लिए बढ़िया रहेगा। घर में पूरा आनंद उठाएंगे। अच्छा और स्वादिष्ट भोजन करेंगे। परिवार वालों के साथ आनंद से रहेंगे।काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। सेहत मजबूत रहेगी। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। प्रिय कोई अच्छी बात सुना सकता है। दांपत्य जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और जीवन साथी से रिश्ता सुधरेगा। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपाय – गणेश जी के दर्शन करें।

वृषभ राशि  

यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आप काफी खुश रहेंगे और आपके अंदर ही खुशी होगी, जिससे चारों और आप सभी को खुशी बाटेंगे। इससे यह सप्ताह बाद बढ़िया जाएगा। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को इस सप्ताह थोड़ा तनाव मिल सकता है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे आपके हाथ लगेंगे। व्यापारी वर्ग को भी अच्छा खासा लाभ होगा। यात्रा पर जाने की संभावना बनने पर भी यात्रा करना हितकारी नहीं होगा।आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपके सगे भाई बहनों के साथ परस्पर सामंजस्य बना हुआ रहेगा।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।

मिथुन राशि 

आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा नाजुक रहने वाला है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिसका असर आपकी जेब पर पड़ेगा। इनकम तो ठीक होगी फिर भी अचानक से होने वाले कुछ खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में कोई नई परेशानी खड़ी हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार के लोग आपके काम में आपका हाथ बँटाएंगे और उनकी मदद से आप को फायदा होगा। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी।

उपाय – पक्षियों को दाना डालें।

कर्क राशि 

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे आप काफी खुशी महसूस करेंगे। नौकरी पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह मान बहुत बढ़िया रहेगा। नौकरी में आपके अच्छे काम के कारण आप को प्रोत्साहन मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह अच्छा है। आपको तो बस अपने बिजनेस पार्टनर से झगड़ा करने से बचना चाहिए। दांपत्य जीवन में कुछ झड़प हो सकती है। प्रेम जीवन इस सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा, रोमांस करने के पूरे अवसर मिलेंगे। सेहत मजबूत रहेगी। आप उत्तम सेहत से युक्त रहेंगे। परिणामत: आपकी शारीरिक क्षमताएं और अच्छी रहेगी। जिससे आप आजीविका के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

उपाय – मछलियों को आटा डालें।

सिंह राशि 

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम पर पूरा ध्यान रखेंगे, जिससे काम से संबंधित अच्छे नतीजे मिलेंगे। साथी कर्मचारियों से बातचीत करके मन हलका होगा और कोई नई बात सामने आएगी, जो आपको खुशी देगी। आप के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। लोग आपकी तारीफ करेंगे।दांपत्य जीवन भी खुशनुमा रहेगा। पारिवारिक माहौल भी प्रेम से भरा रहेगा। लोग एक दूसरे पर ध्यान देंगे। इस सप्ताह आपके पिताजी कोई नई चीज खरीद सकते हैं। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। बाहर के कामों के चलते आपको भाग-दौड़ का लगातार दबाव बना रहेगा। इस दौरान धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। पत्नी के साथी किसी बात में अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी।

उपाय –गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं।

कन्या राशि 

आपके लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। सेहत कमजोर रहेगी और बदलते हुए मौसम में आप बीमार पड़ सकते हैं। थोड़ा ध्यान रखें। काम के सिलसिले में तेज दिमाग बहुत काम आएगा और अच्छे नतीजे मिलेंगे। भविष्य की किसी यात्रा की योजना बनाएंगे और रोमांटिक स्थल पर जाने का प्रयास करेंगे। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन से संतुष्टि रहेगी लेकिन जीवन जीने वालों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि 

आपके लिए यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है, इसलिए अपना ध्यान रखें और बेवजह के कामों में हस्तक्षेप ना करें। आज कहीं पैसा ना लगाएं, नहीं तो वह डूब सकता है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत बढ़िया है। एक दूसरे के साथ फोन पर घंटों बिजी रहेंगे। काम के सिलसिले में यह सप्ताह थोड़ा कमजोर है। अपनी सेहत का ध्यान रखें और अच्छा भोजन खाएं। आपके प्रतिभा का सम्मान आपको इस दौरान मिलेगा।

उपाय – हनुमान जी के दर्शन करें।

वृश्चिक राशि 

आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। व्यापार में नई ताजगी का एहसास होगा और कोई बड़ा प्रॉफिट आपके हाथ लग सकता है। दांपत्य जीवन में भी प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए भी यह सप्ताह खुशनुमा रहेगा। परिवार का माहौल सामान्य रहेगा लेकिन आपके छोटे भाई को किसी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। प्रयासों से सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में नतीजे बेहतरीन रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य की स्थिति रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपके ग्रह वैवाहिक सूत्रों के लिए सकारात्मक हो चुके हैं।

उपाय –गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

धनु राशि 

यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपके खर्चों में यकायक बढ़ोतरी होगी, जो आपको परेशान कर सकती है। इनकम ठीक होगी लेकिन उतनी नहीं, जितनी आपने उम्मीद की थी। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव बढ़ रहा है, उसे संभालने की कोशिश करें। आपका मन पूजा पाठ में लगेगा और खुद को एकांत में रखना पसंद करेंगे। दांपत्य जीवन में स्थितियां सामान्य रहेंगी। प्रेम जीवन जीने वालों को थोड़ा संभल कर रहना पड़ेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी पेशा लोगों को नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी।

उपाय –कन्या को भोजन कराएं।

मकर राशि 

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने प्रेम जीवन को खूब इंजॉय करेंगे और कोशिश करेंगे कि अपने प्रिय के साथ अच्छा वक्त बिताएं। पढ़ाई में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका दांपत्य जीवन इस हफ्ते अच्छा रहेगा। जीवन साथी को कोई इनकम हो सकती है। आपकी सेहत थोड़ी सी कमजोर हो सकती है, इसलिए ध्यान दें। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप अपने काम को एंजॉय करेंगे और खूब मेहनत करेंगे। इस सप्ताह के आगे के शेष तीन दिनों में आपको किसी भवन का लाभ रहेगा। सेहत के लिए यह समय अनुकूल बना रहेगा। आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।

उपाय –हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुम्भ राशि 

आपके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार में खुलकर वक्त बिताएंगे और आपको परिवार के लोगों का प्रेम और स्नेह देखकर बहुत खुशी होगी। इससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी क्योंकि घरेलू खर्चे बढ़ जाएंगे। इनकम सामान्य रहेगी। आप किसी यात्रा पर जाने का विचार करेंगे लेकिन ध्यान रखें, समय अभी यात्रा पर जाने के लिए अनुकूल नहीं है। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। काम के सिलसिले में आपको और अधिक प्रयास करने पर जोर देना चाहिए। हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर सामंजस्य से युक्त रहेंगे।

उपाय –संकट मोचन का पाठ करें।

मीन राशि 

आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। अपने कुछ खास दोस्तों से फोन पर बात करके दिल का हाल सुनाएंगे और पुरानी यादें ताजा करेंगे। प्रेमी युगल अपनी लव लाइफ को एंजॉय करने का कोई ना कोई तरीका ढूंढ ही लेंगे। दांपत्य जीवन जीने वाले लोगों को इस हफ्ते अच्छे नतीजे मिलेंगे। जीवनसाथी परिवार के साथ मिलकर कोई नई बात करेगा, जो परिवार के भले के लिए होगी। इससे आपको खुशी होगी। आपकी इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी।

उपाय-  भगवान शिव के दर्शन करें।

Credit: (अनीष व्यास, भविष्यवक्ता एवं ज्योतिषाचार्य,
पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान,
जयपुर, राजस्थान)

Web Title: weekly horoscope 31 august to 6 september 2020 know prediction of your zodiac signs weekly horoscope jaane 31 agast se 6 sitambar ka saptahik rashifal

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे