upay for marriage, do these things from turmeric for marriage, jaldi shadi ke upay in hindi | बस एक चुटकी हल्दी दिला देगी मनचाहा साथी, इस तरह आजमाएं उपाय
बस एक चुटकी हल्दी दिला देगी मनचाहा साथी, इस तरह आजमाएं उपाय

Highlightsहिन्दू धर्म में देव गुरु बृहस्पति की बहुत महत्ता बताई गई है। मान्यता है कि बृहस्पति मजबूत होता है उसे जीवन में किसी भी परेशानी से नहीं गुजरना पड़ता।

हिन्दू धर्म में देव गुरु बृहस्पति की बहुत महत्ता बताई गई है। धन और यश के साथ बृहस्पति को शादियों का देवता भी माना जाता है। कहते हैं जिसका बृहस्पति मजबूत होता है उसे जीवन में किसी भी परेशानी से नहीं गुजरना पड़ता। आप भी अगर अपने बृहस्पति को मजबूत करना चाहते हैं तो रसोई घर में पड़ी छोटी सी हल्दी से आसान से उपाय कर सकते हैं। 

हल्दी हर रसोई का एक अभिन्न हिस्सा होती है। सिर्फ यही नहीं हल्दी एक जरूरी औषधी भी होती है। हल्दी में दैवीय गुण भी पाए जाते हैं । हम यहां आपको कुछ ऐसे ही आसान से उपाय बताने जा रहे हैं। जिन्हें करके आप जीवन में ना सिर्फ सफलता पा सकते हैं बल्कि अपने पसंद के जीवनसाथी को भी पा सकते हैं। 

हल्दी से करें ये 5 उपाय

1. आप घर में जब भी पूजा करें तो उसमें हल्दी का इस्तेमाल जरूर करें। साथ ही रोली की जगह लोगों का हल्दी का टीका लगाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से विवाह संबधी कार्यों में सफलता मिलती है।

2. हर गुरुवार को अपनी मंदिर में स्थापित गणेश भगवान की प्रतिमा को एक चुटकी हल्दी जरूर चढ़ाइए। मान्यता है कि ऐसा करने से विवाह के बीच आने वाली सारी रुकावटे दूर हो जाती हैं। 

3. सूर्य को जल चढ़ाना शास्त्रों में भी शुभ बताया गया है। बहुत से लोग सूर्य को चढ़ाए जाने वाले जल में रोली मिलाते हैं। अगर आपकी विवाह से संबधित कोई समस्या है तो आप सूर्य को चढ़ाए जाने वाले जल में हल्दी को जरूरी डालें।

4. नहाने के पानी में आप चुटकी भर हल्दी जरूर डालें। ये आपके करियर के साथ आपके मनपंसद जीवनसाथी को पाने में भी मदद करेगा। इससे आपकी मानसिक शुद्धता भी होगी। 

5. हिन्दू धर्म में दान-पुण्य को काफी मान्यता दी गई है। आप हल्दी का दान भी जरूर करें। इसे बेहद शुभ माना जाता है। 

Web Title: upay for marriage, do these things from turmeric for marriage, jaldi shadi ke upay in hindi
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे