मंगलवार विशेषः आज भूलकर भी ना करें ये 6 काम, हनुमान जी रूठ गए तो..

By गुणातीत ओझा | Published: June 16, 2020 06:19 AM2020-06-16T06:19:56+5:302020-06-16T10:18:37+5:30

मंगलवार दिन पवनपुत्र हनुमान को समर्पित है। माना जाता है कि इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। मगर, कुछ ऐसे कार्य भी होते हैं, जिन्हें मंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए।

Tuesday special: Do not even try to do these 6 things today | मंगलवार विशेषः आज भूलकर भी ना करें ये 6 काम, हनुमान जी रूठ गए तो..

मंगलवार के दिन कई ऐसे काम होते हैं जिन्हें नहीं करना चाहिए।

Highlightsआज मंगलवार है और आज के दिन भगवान हनुमान की पूजा और व्रत का विधान है।पवनपुत्र हनुमान को समर्पित आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

Tuesday Pooja: आज मंगलवार है और आज के दिन भगवान हनुमान की पूजा और व्रत का विधान है। पवनपुत्र हनुमान को समर्पित आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। कई ऐसे भी कार्य हैं जो मंगलवार को नहीं करने चाहिए। इन कामों को करने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही मंगल का अशुभ प्रभाव भी जिंदगी पर पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं कि मंगलवार के दिन किन कामों को करने से बचना चाहिए...

पैसे के लेन-देन से बचें

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन उधार लेन-देन नहीं करना चाहिए। इस दिन लिए गए कर्ज का चुकाना और दिए गए धन का वापिस मिलना कठिन हो जाता है।

मुश्किल में डाल सकता है काला रंग का कपड़ा पहनना

भूलकर भी इस दिन काले वस्त्र न पहनें। माना जाता है इससे शनि का प्रभवा बढ़ता है। मंगलवार को लाल वस्त्र धारण करना चाहिए और दान भी लाल ही करना चाहिए।

मांसाहार से दूर रहें

मंगलवार के दिन भूलकर भी मांसाहारी भोजन का सेवन न करें। माना जाता है कि इससे परिवार व आपके सामाजिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

निवेश करना

आप किसी शुभ काम की शुरूआत मंगलवार के दिन कर सकते हैं लेकिन इस दिन किसी चीज में निवेश ना करें। इससे योजना सफल नहीं हो पाती है या धन का नुकसान होता है।

धारदार सामान खरीदना

धारदार सामान, जैसे छुरी, कांटा, कैंची की खरीददारी भी मंगलवार को न करें। माना जाता है कि इस दिन धारदार चीजों की खरीदारी से परिवार में कलह-कलेश बढ़ता है।

बाल कटवाना अशुभ

मंगलवार के दिन बाल कटवाना, शेविंग या नाखून काटने से भी बचना चाहिए। मान्यता है कि इसका असर आपके मस्तिष्क पर होता है और इससे धन और बुद्धि की हानि होती है।

Web Title: Tuesday special: Do not even try to do these 6 things today

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे