11 जून 2019, राशिफल: कैसा रहेगा आपके लिए आज मंगलवार का दिन, राशिफल से जानिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 11, 2019 06:57 AM2019-06-11T06:57:11+5:302019-06-11T06:57:11+5:30

धनु राशि के लोग आज अपनी जिंदगी से जुड़ा कोई अहम और बड़ा फैसला ले सकते हैं। याद रखिए, जल्दबाजी से काम गड़बड़ होते हैं। इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छे से उस बारे में सोच-विचार करें।

todays horoscope aaj ka rashifal 11 june raashifal 11th june 2019 horoscope in hindi zodiac sign | 11 जून 2019, राशिफल: कैसा रहेगा आपके लिए आज मंगलवार का दिन, राशिफल से जानिए

10 जून 2019, राशिफल

Highlights11 जून, 2019 का राशिफल- कर्क राशि वालों को सावधान रहने की आज जरूरततुला राशि के जातकों को आज सरकारी कामकाज से जुड़े कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है

आज मंगलवार यानी इस सप्ताह के दूसरा दिन कर्क राशि वालों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं, वृषभ राशि वालों के लिए ये दिन शानदार साबित होगा। तुला राशि वालों को भी थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।  आज 10, जून 2019 का दिन तमाम राशियों वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा, पढ़िए राशिफल....

मेष- आज आप उत्साहित महसूस करेंगे। पार्टी के लिए दोस्तों की ओर से बुलावा आ सकता है और समाजिक होंगे। वैसे, साथ ही आप काम और दूसरी चीजों में भी आसानी से संतुलन बना सकेंगे और कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा गुजरने वाला है। 

वृषभ- यह आपके लिए शानदार दिन साबित होने वाला है। खासकर वैसे लोगों के लिए जो अभी पढ़ाई कर रहे हैं और उच्च शिक्षा के लिए अवसर खोज रहे हैं। आज आप इस संबंध में कोई योजना बना सकते हैं। इस मौके को नहीं गंवाए। यह दिन आपके लिए काफी पॉजिटिव और काफी तमाम हलचलों से भरा होगा। 

मिथुन- आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से काफी सहयोग मिलेगा। आप अपनी दक्षता के कारण उनके काम भी बहुत आएगे। आप आज थोड़े भावावेश में भी होंगे और इसी कारण कई विकल्पों में कुछ खास चुनने के दौरान उलझन में रहेंगे। आपके फैसले का आपको नुकसान भी हो सकता है और फायदा भी, इसलिए इस मसले पर आपको थोड़ा सावधान होना होगा।

कर्क- आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। खासकर किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर से पहले आपको विशेष तौर पर सावधान रहना है। ब्रोकर्स और ट्रेडर्स के लिए थोड़ा मुश्किल वक्त आज हो सकता है। व्यापार औसत रहेगा। 

सिंह- पिछले कुछ दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं। इस लिहाज से आज आपको अपनी मानसिक स्थिति को पॉजिटिव रखने की जरूरत है। इससे आपको फायदा होगा। इससे पिछले कुछ दिन से चली आ रही समस्याओं से आपको बहुत हद तक राहत भी मिलेगी। अपनी मानसिक मजबूती को बस बनाये रखिये और हार नहीं मानें। 

कन्या- आज आपके लिए खुद को परखने का दिन है। कुछ देर ठहर कर अपनी उपलब्धियों और नाकामियों के बारे में विचार करने का दिन है। आप कोशिश करें कि आज अपने अंदर की शांति को तलाशे। शांत रहे। शाम को आपके किसी दोस्त को आपके मदद की जरूरत पड़ सकती है। इसके लिए तैयार रहें। 

तुला- आज सरकारी कामकाज से जुड़े कार्यों में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। समझ लीजिए कि इन मौकों पर आपके धैर्य की एक तरह से परीक्षा होगी। वैसे दिन अच्छा गुजरेगा। 

वृश्चिक- आज कोई रचनात्मक विचार या सोच आपके रोजमर्र के काम में नई जान डाल सकता है। आप उत्साहित होंगे और जोश से भरपूर होंगे लेकिन काम के मामले में आप धैर्य और सोच-विचार कर फैसला करेंगे। दिन अच्छा गुजरेगा। 

धनु- आज आप अपनी जिंदगी से जुड़ा कोई अहम और बड़ा फैसला ले सकते हैं। याद रखिए, जल्दबाजी से काम गड़बड़ होते हैं। इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छे से उस बारे में सोच-विचार करें।

मकर- आप बड़े दिल वाले इंसान हैं और दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए लोग इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। सावधान रहें। अगर आप थोड़े सतर्क रहे तो दूसरे लोग आपका फायदा नहीं उठा सकेंगे। शाम तक आप और उर्जावान महसूस करेंगे और सभी नकारात्मक बातें पीछे छूट जाएंगी। शाम अच्छी गुजरेगी।  

कुंभ- आज आप अपनी योजना पर ध्यानपूर्वक काम करेंगे। जाहिर है, इसका फायदा मिलेगा और आप आगे बढ़ेंगे। 

मीन- आज काम के लिहाज से आपका दिन अच्छा गुजरने वाला है। आपको मनचाहा नतीजा मिलेगा। अपनी उर्जा बरकरार रखिए, दिन तनावमुक्त रहेगा।

Web Title: todays horoscope aaj ka rashifal 11 june raashifal 11th june 2019 horoscope in hindi zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे